- निगोहां में गरीब किसान रामसेवक को डायलिसिस के लिये बेटियां ले जा रही थीं हॉस्पिटल, मीडिया पर फोटो वायरल होने पर सीएम ने लिया संज्ञान

- हॉस्पिटल ले जाने के लिये एंबुलेंस तैनात, एसडीएम ने परिवार को दी राशन व आर्थिक मदद

LUCKNOW : निगोहां इलाके के गरीब किसान रामसेवक की रिक्शा ट्रॉली पर बेटियों द्वारा डायलिसिस के लिये हॉस्पिटल ले जाने की मीडिया में वायरल हुई तस्वीर सीएम योगी आदित्यनाथ को द्रवित कर गई। उन्होंने फौरन गरीब किसान का न सिर्फ आयुष्मान योजना के तहत इलाज का आदेश दिया बल्कि, परिवार को राशन व आर्थिक मदद करने को भी कहा। जिसके बाद पहुंची एसडीएम मोहनलालगंज ने परिवारीजनों को आर्थिक व राशन की मदद दी। इसके साथ ही रामसेवक को हॉस्पिटल तक ले जाने के लिये एक एंबुलेंस को भी तैनात किया गया है। सरकार द्वारा उपलब्ध करायी गई इस मदद के लिये रामसेवक व उनके परिजनों ने सीएम योगी को धन्यवाद कहा है।

बेहद गरीब है परिवार

निगोहां के भगवानपुर निवासी किसान रामसेवक किडनी की बीमारी से ग्रसित हैं। बेहद गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाले रामसेवक का इलाज पीजीआई में चल रहा है और हर चौथे दिन उनकी डायलिसिस होती है। गरीबी के चलते परिवार की आर्थिक स्थित कोरोना लॉकडाउन में और भी बिगड़ इर्ग। पिता बीमार थे, लिहाजा खेतों में भी बेटियों को काम करना पड़ता था साथ ही डायलिसिस के लिये दोनों बेटियां 14 वर्षीया आशा और 12 वर्षीया रानी उन्हें रिक्शा ट्रॉली में लिटाकर हॉस्पिटल ले जाती थीं। रामसेवक को हॉस्पिटल ले जाते यही फोटो बुधवार को मीडिया में वायरल हो गई।

सीएम के आदेश पर हरकत में आया प्रशासन

वायरल फोटो की भनक सीएम योगी आदित्यनाथ को भी लगी। उन्होंने पड़ताल करायी तो रामसेवक के परिवार की दयनीय स्थिति की जानकारी मिली। जिसके बाद उन्होंने लखनऊ जिला प्रशासन को गरीब रामसेवक की मदद के आदेश दिये। आदेश मिलने पर आनन-फानन एक एंबुलेंस की व्यवस्था करायी गई जो हर चौथे दिन रामसेवक को डायलिसिस के लिये पीजीआई लेकर जाएगी। इसके साथ ही एसडीएम मोहनलालगंज पल्लवी मिश्रा किसान रामसेवक के घर पहुंची और परिवारीजनों को राशन व आर्थिक मदद प्रदान की। मदद का सिलसिला यहीं नहीं रुका, हॉस्पिटल को निर्देश दिया गया कि गरीब रामसेवक का इलाज आयुष्मान कार्ड के जरिए किया जाए जिससे उन्हें डायलिसिस कराने में कोई समस्या न आए। सरकार की ओर से पहुंची मदद मिलने के बाद परिवार के लोग बेहद खुश हैं। उनका कहना है कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि सरकार इस तरह से हम जैसे गरीबों पर ध्यान देगी। किसान रामसेवक व उनकी दोनों बेटियों ने हाथ जोड़कर सीएम योगी को धन्यवाद दिया।