- माहौल खराब करने की रची गई साजिश

- सिख फार जस्टिस की ओर से भेजे गए आडियो में पंजाब को आजाद करने की बात

LUCKNOW: एक बार फिर सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) ने देश का माहौल खराब करने की साजिश की है। शहर में शुक्रवार को अलग-अलग लोगों के पास वाट्सएप के जरिये विवादित ऑडियो भेजे गए। इंटरनेट मीडिया के माध्यम से खालिस्तान के साथ ही अब पंजाब को आजाद करने की मांग की जा रही है। नफरत फैलाने वालों को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। यह गिरोह इंटरनेट कॉल के जरिये लोगों को ऑडियो भेजता है। इंस्पेक्टर श्यामबाबू शुक्ला का कहना है कि नए आडियो के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

महिला दे रही भड़काऊ बयान

ऑडियो में नसरीन बीबी नाम की महिला भड़काऊ बयान दे रही है। उसका कहना है कि '18 जुलाई 2021 से यूपी और उत्तराखंड के गुरुद्वारों में पंजाब की आजादी के लिए खालिस्तान की वोटर रजिस्ट्रेशन शुरू हो रही है। आप लोग परिवार के साथ खालिस्तान के लिए वोटर रजिस्ट्रेशन में हिस्सा लें और पंजाब की आजादी के लिए अपना हिस्सा डालें'। एक पुरुष भी अंगे्रजी में बोल रहा है कि सिख फॉर जस्टिस खालिस्तान रेफरेंडम वोटर रजिस्ट्रेशन इसके बाद आडियो समाप्त हो गया है।

एसटीएफ को लगाया गया

इससे पहले भी सिख फॉर जस्टिस की ओर से कई विवादित ऑडियो व वीडियो लोगों को भेजे गए थे। इस दिशा में खुफिया एजेंसियों के साथ-साथ एसटीएफ की टीम भी लगाई गई थी। अलग-अलग वेबसाइट से आपत्तिजनक आडियो व वीडियो हटाए गए थे। बताया जा रहा है कि अमेरिका में गिरोह ने अपना ठिकाना बना रखा है। पूर्व में हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज की गई थी।