- 20 मिनट तक 50 मीटर दायरे में घूमती रही टीम, वीडियो रिकॉर्डिग की

- व्यापारी को घायल देखने वाले मिस्त्री व दो लड़कों से भी की पूछताछ

रुष्टयहृह्रङ्ख : कबरई के क्रशर व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी के प्रकरण की जांच विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने बुधवार को शुरू कर दी है। दोपहर एसआईटी सबसे पहले घटनास्थल पहुंची, जहां पर व्यापारी इंद्रकांत घायल पड़े मिले थे। टीम ने 20 मिनट तक 50 मीटर दायरे को खंगाला। वीडियो रिकॉर्डिग भी कराई। कार में घायल व्यापारी को सबसे पहले देखने वालों से भी पूछताछ की। आइजी जोन वाराणसी विजय सिंह मीणा के नेतृत्व में गठित एसआईटी में डीआईजी शलभ माथुर और एसपी अशोक कुमार त्रिपाठी शामिल हैं।

घटनास्थल पर किसानों से भी की बात

जांच से पहले एसआईटी ने अपर एसपी वीरेंद्र कुमार से जानकारी ली। जहां व्यापारी की गाड़ी खड़ी मिली थी, उसके इर्दगिर्द व नलकूप के आसपास मौजूद किसानों से भी बात की। घटनास्थल जांच के बाद टीम 300 मीटर दूर खोड़े गांव पहुंची। आठ सितंबर को सबसे पहले घटनास्थल पर पहुंचे मिस्त्री शिवपाल के साथ कार में घायल व्यापारी को देखने वाले दो लड़कों अंकुर और रवींद्र से पूछताछ की। खोड़े गांव से लौटने के बाद तीन घंटे तक टीम कबरई थाने में रुकी रही। यहां पर एएसपी सहित अन्य अधिकारियों से बात की। अभी तक घटना की जांच संभाल रहे विवेचक आरके पांडेय से दस्तावेज लेकर देखे। थाने के बाहर मौजूद मीडियाकर्मी के सवालों से बचते हुए एसआइटी से थाने से रवाना हो गई। कस्बे के लोग भी एसआईटी की कार्रवाई देखने के लिए जुटे थे। उम्मीद की जा रही थी कि टीम शायद व्यापारी के घर भी जाएगी, मगर थाने से ही गाड़ी महोबा की ओर निकल गई।

यह है मामला

कबरई में आठ सितंबर को क्रशर व्यापारी इंद्रकांत अपनी गाड़ी में घायल मिले थे। कानपुर के अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी 13 सितंबर की शाम मौत हो गई थी। गोली मारे जाने से एक दिन पहले ही उन्होंने वीडियो वायरल कर तत्कालीन एसपी मणिलाल पाटीदार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर उनसे जान का खतरा बताया था। इंद्रकांत की मौत के बाद पूर्व एसपी समेत चार लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। डीजीपी ने जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी है।