- त्रिस्तरीय पंचायत के लिए कुल 671 आपत्तियां

- ब्लाक से लेकर डीएम कार्यालय तक जुट रही भीड़

रुष्टयहृह्रङ्ख : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए जारी की गई आरक्षण सूची में फेरबदल कराने के लिए संभावित दावेदारों ने पेशबंदी तेज कर दी है। डीएम कार्यालय से शासन में भी उम्मीदवार और उनके समर्थक अपनी बिसात बिछाने में लगे हैं। शिकायतों के निस्तारण में केवल दो दिन ही बचे हैं, ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि सूची में कहां तक बदलाव होता है।

राजधानी में 494 ग्राम प्रधान सीटों के लिए आरक्षण जारी किया गया है। सबसे अधिक उत्सुकता लोगों में ग्राम प्रधान पद को लेकर है। करीब चार सौ के करीब आपत्तियां दाखिल की गई हैं। ब्लाक से लेकर डीएम कार्यालय तक में प्रधानी के दावेदार और उनके समर्थक आपत्तियों को लेकर दौड़ रहे हैं। जिलाधिकारी कार्यालय में भी सुबह से शाम तक आरक्षण सूची पर सवाल उठाते समर्थक नजर आ रहे हैं। दरअसल आरक्षण में परिवर्तन से कई सीटों पर समीकरण गड़बड़ा गए हैं। लंबे समय से प्रधानी पर कब्जा जमाए तमाम लोगों के हाथ से कमान निकलती जा रही है।

दो दिन बचे, 15 को सूची जारी होगी

राजधानी में कुल 671 आपत्तियां दाखिल की गई हैं, जिनका निस्तारण 12 मार्च तक होना है। ग्राम प्रधान पद के लिए 398, वहीं ब्लाक प्रमुख पद के लिए 143, क्षेत्र पंचातय के लिए नौ और जिला पंचायत सीटों के लिए 121 आपत्तियां दर्ज की गई।

-----------------------

पार्टियों ने भी बढ़ाई सक्रियता

ग्राम पंचायत चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक दल भी सक्रिय हो गए हैं। माना जा रहा है कि आरक्षण को लेकर तस्वीर साफ होते ही तमाम सियासी दल खुलकर सामने होंगे। आम आदमी पार्टी ने तो पहले से ही इन चुनाव में पूरी ताकत से उतरने की बात कही है। समाजवादी पार्टी ने ब्लाक प्रमुख पदों पर उम्मीदवारों को समर्थन देने के लिए आवेदन मांगने शुरू कर दिए हैं।