- उन्नाव के विधायक बंबा लाल को पीजीआई में कराया गया भर्ती

- गंभीर मरीजों को बेड मिलना हो रहा मुश्किल, कई मरीजों की नहीं हो सकी भर्ती

- केजीएमयू-लोहिया संस्थान में बढ़ेंगे बेड, 61 मरीज डिस्चार्ज

LUCKNOW: राजधानी में शुक्रवार को बीजेपी विधायक समेत 151 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। वहीं, सरकारी अस्पतालों के बेड फुल हो गए हैं। ऐसे में गंभीर मरीजों को इलाज के लिए घंटों घर पर इंतजार करना पड़ रहा है।

गोमतीनगर में मिले 1 नये केस

सीएमओ डॉ। नरेंद्र अग्रवाल के मुताबिक, उन्नाव के विधायक बंबा लाल में कोरोना की पुष्टि हुई है। उन्हें पीजीआई में भर्ती कराया गया है। वहीं, परिवारजन के सैंपल लिये गये हैं। इसके अलावा ओमेक्स सिटी में एक, वृंदावन में दो, विकासनगर में दो, इंदिरानगर में नौ, गोमती नगर में 11, चौक में चार, कृष्णानगर में दो, रकाबगंज में तीन, आइआइएम रोड के दो, कैंट के छह, सीतापुर रोड के दो, मानक नगर के एक, अमौसी के एक, इटौंजा के दो, डालीगंज के एक, रायबरेली रोड के पांच, एलडीए कॉलोनी कानपुर रोड के चार, लालपुर का एक, खुर्रमनगर का एक, तिरावा का एक, महानगर के चार, निलमथा का एक, अलीगंज में नौ, शारदा नगर में दो, बिजनौर में एक, पेपर मिल में एक, अर्जुनगंज में एक, हजरतगंज में तीन, सरोजनी नायडू मार्ग का एक, फैजाबाद रोड का एक, सहादतगंज का एक, आलमबाग का तीन, तालकटोरा में तीन, ठाकुरगंज में दो, चिनहट में एक, हसनगंज में दो, वजीरगंज में दो, हुसैनगंज में एक, जानकीपुरम में छह, मडि़यांव में दो, राजाजीपुरम में चार लोगों में कोरोना पाया गया। इसके अलावा शहर के विभिन्न क्षेत्रों में मरीज पाए गए हैं।

61 मरीज किए गए डिस्चार्ज

इस दौरान 839 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए। वहीं, 61 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। उधर, 62 इलाकों को कंटेनमेंट जोन बनाने और 24 इलाकों को कंटेनमेंट जोन से बाहर किया गया है।

50 मरीज इलाज के अभाव घर में पड़े रहे

राजधानी के सरकारी कोविड अस्पतालों में बेड फुल हो गए हैं। ऐसे में रेलवे अस्पताल मरीज भेजे गए। दुबग्गा के निजी अस्पताल में गुरुवार को आए 308 मरीजों व शुक्रवार को आए 151 मरीजों को भर्ती करने में स्वास्थ्य विभाग का पसीना छूट गया। शुक्रवार को शाम छह बजे तक सवा सौ के करीब मरीज भर्ती कराए गए। वहीं 50 से अधिक मॉडरेट मरीज घरों में इलाज के अभाव में पड़े हैं। वहीं, बिना लक्षण वाले मरीजों को कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट किया जा रहा है।

यहां बढ़ाए जाएंगे बेड

केजीएमयू-लोहिया संस्थान में कोविड के बेड़ बढ़ेंगे। केजीएमयू में करीब 36 बेड बढ़ा दिए गए हैं। लोहिया संस्थान के प्रवक्ता डॉ। श्रीकेश सिंह ने कहा कि जल्द ही कोविड अस्पताल में बेड़ बढ़कर 125 हो जाएंगे।

इलाज में लापरवाही का आरोप

केजीएमयू के कोविड आईसीयू में भर्ती जानकीपुरम निवासी जगदीश का इलाज चल रहा है। बेटे राहुल का आरोप है कि पिता की हालत गंभीर है। उनके इलाज में लापरवाही की जा रही है। यहां तक कि कई दिनों तक मरीज का डायपर तक नहीं बदला गया। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।