LUCKNOW: राजधानी स्थित लोकबंधु कोविड अस्पताल के डॉक्टर्स ने कोरोना पॉजिटिव प्रेग्नेंट महिला की नार्मल डिलीवरी कराई। यह केस इसलिए भी स्पेशल था क्योंकि गर्भ में पल रहा शिशु का वजन सामान्य से अधिक था। इसके बावजूद नार्मल डिलीवरी का फैसला लेते हुये 3.4 किलोग्राम के स्वस्थ्य शिशु का जन्म कराया। डॉ। पूनम गुप्ता ने बताया कि कुछ दिन पहले कोरोना संक्रमित गर्भवती रितु को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। महिला में कोरोना के कोई विशेष लक्षण नहीं थे। मरीज का शुगर और बीपी भी सामान्य था। डिलीवरी के लिए अच्छे संकेत मानते हुए डॉक्टरों ने नार्मल डिलीवरी कराई। डॉ। पूनम गुप्ता के साथ स्टाफ नर्स मधु और वार्ड आया बीना, चंदा का विशेष योगदान रहा।

232 लोगों ने दी कोरोना को मात

राजधानी में बुधवार को 206 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं, 232 मरीज पूरी तरह से ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किए गए। जबकि संक्रमण की वजह से 4 मरीजों की मौत हो गई।

47 हुए होम आइसोलेट

कोविड प्रोटोकाल के तहत बुधवार को 83 मरीजों को अस्पताल आवंटित किए गए और देर शाम तक 36 मरीजों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया। 47 मरीजों ने होम आइसोलेशन का अनुरोध किया है। राजधानी में एक्टिव होम आइसोलेट मरीजों की संख्या अब 1,671 हो गई है जबकि 55,944 मरीज ठीक हो चुके हैं।

8892 सैंपल लिए गए

सर्विलांस एवं कांटेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर बुधवार को टीमों ने 8892 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए केजीएमयू भेजे। कोविड कंट्रोल रूम से होम आइसोलेट 1540 मरीजों से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली गई और हेलो डॉक्टर सेवा पर 56 मरीजों ने स्वास्थ्य संबंधी परामर्श लिया।