- सपा विधायक के परिवारजन समेत 27 कोरोना की चपेट में

LUCKNOW :

राजधानी में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार को सपा विधायक के परिजन समेत 27 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसमें पांच महिलाएं व 11 पुरुष हैं। लगातार बढ़ती संख्या से स्वास्थ विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। ऐसे में मरीजों की संख्या 704 हो गई है। जबकि अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है।

कहां-कहां मिले कोरोना पॉजिटिव

कृष्णानगर में छह, राजाजीपुरम में तीन मरीज, सरोजनी नायडू मार्ग के तीन, माल एवन्यू निवासी संक्रमित विधायक के दो परिवारजन, दो गोमतीनगर, एक गोमती नगर विस्तार, दो इंदिरा नगर, एक शक्ति नगर, एक तेलीबाग, एक वृंदावन, एक पारा रोड, एक कैसरबाग, एक अशर्फाबाद, एक जानकीपुरम और एक पानी गांव। एक पीएसी का जवान भी संक्रमित है।

कैसरबाग में लौटा वायरस

कैसरबाग में कइर् दिनों तक वायरस का प्रकोप छाया रहा। इसके बाद वहां नए केस नहीं आ रहे थे। अब दोबारा एक केस मिला है। वहीं गुरुवार को अलग-अलग 15 इलाकों में वायरस पाया गया है। स्वास्थ्य विभाग के लिए मरीजों के संपर्क तलाशने व क्षेत्र में स्क्रीनिंग करना चुनौती बनी हुई है।

10 हजार का ब्योरा जुटाया

सीएमओ की टीम ने घर-घर जाकर लोगों को जागरूक किया। टीम द्वारा कुल 2418 घरों का भ्रमण किया गया। इस दौरान 10,144 लोगों का स्वास्थ्य ब्योरा जुटाया। कान्टेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर 344 लोगों के सैंपल जांच के लिए केजीएमयू भेजा गया।

दो हॉस्पिटल से 15 मरीज डिस्चार्ज

राजधानी के दो अलग-अलग अस्पतालों से गुरुवार को 15 कोरोना मरीजों को संक्रमण से मुक्त होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है। इनमें से नौ मरीज बीकेटी स्थित आरएसएम अस्पताल के हैं। जबकि छह मरीज लोकबंधु अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए हैं। आरएसएम अस्पताल में कोरोना वार्ड के टीम लीडर डॉ। रोहित सिंह ने बताया कि डिस्चार्ज होने वालों में पांच पुरुष, तीन महिलाएं व एक बालिका है। इनमें से आठ मरीज राजधानी निवासी हैं। जबकि एक-एक मरीज गाजीपुर व देवरिया के हैं। वहीं लोकबंधु अस्पताल के निदेशक डॉ। डीएस नेगी ने बताया कि हमारे यहां से छह मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। इनमें से तीन महिलाएं हैं। इनमें से तीन मरीज हरदोई के, दो रायबरेली के व एक राजधानी निवासी हैं। सभी को 14 दिन क्वारंटीन रहने को कहा गया है।