- कैंट और इंदिरा नगर में वायरस का प्रकोप, हजरतगंज में भी मरीज

- जेल में भी फैला संक्रमण, दो संक्रमित

रुष्टयहृह्रङ्ख (13 छ्वह्वद्य4): कोरोना वायरस का संक्रमण पूरी रफ्तार के साथ जारी है। शहर में सोमवार को कुल 196 मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की चिंता बढ़ गई है। विभाग अभी तक तक संक्रमण की चेन को ब्रेक करने में सफल नहीं हो सका है। पुलिस कर्मी संक्रमित होने से मोहनलालगंज कोतवाली सील कर दी गई है। वहीं, जेल में भी दो संक्रमित मिले हैं।

यहां से मिले मरीज

नए मरीजों में महानगर में छह, इंदिरानगर में 12, मोहनलालगंज में तीन, अंसल में एक, माल एवेन्यू में एक, आलमबाग में दो, अलीगंज में एक, बंगला बाजार में एक, बंथरा में दो, माल में दो, हजरतगंज में एक, रायबरेली रोड पर दो, चिनहट में दो, बाजार खाला में तीन, गोमतीनगर में आठ, दुबग्गा में एक, जिला कारागार में दो, कुर्सी रोड पर एक, मोहनलालगंज में तीन, मोहिनीपुरवा में एक, वजीरगंज में एक, केजीएमयू में एक, चौक में दो, मॉडल हाउस में एक, राजाजीपुरम में दो, आशियाना में एक, कैसरबाग में दो, बीकेटी में एक, आर्यानगर में दो, काकोरी में एक, पान दरीबा में एक, ओमेक्स में एक, सदर में एक, कृष्णानगर में एक, फैजाबाद रोड का एक, कैंट के 17, सीतापुर रोड का एक मरीज पाया गया है। शेष विभिन्न इलाकों के हैं।

मोहनलालगंज कोतवाली में काम बंद

वहीं, मोहनलालगंज में दो पुलिसकर्मियों के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद कोतवाली को पूरी तरीके से सील कर दिया गया। कोतवाली में अब फरियादियों की शिकायत को बाहर ही ले लिया जाएगा। कार्यालय का कामकाज बंद रहेगा। मौरावां मोड़ के निकट एक व्यापारी के संक्रमित मिलने के बाद गली में बल्लियां लगाकर रास्ता बंद किया गया है।

43 ने दी कोरोना को मात

शहर में सैंपलिंग बढ़ा दी गई है। सोमवार को सीएमओ की टीम ने एक दिन में सर्वाधिक 1103 सैंपल संग्रह किए। वहीं 43 रोगियों ने बीमारी से जंग जीत ली। उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया।

बढ़े 64 कंटेनमेंट जोन

64 क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन बनाने और 12 कंटेनमेंट जोन हटाने के लिए डीएम को पत्र भेजा गया है।

राजधानी के निजी अस्पताल में कोरोना का इलाज शुरू

- आईआईएम रोड स्थित अथर्व अस्पताल में पहले दिन 12 मरीज भर्ती, पांच और अस्पताल कतार में

LUCKNOW (13 July): राजधानी के निजी अस्पतालों में कोरोना का इलाज मिलने लगा है। अस्पताल मरीजों से आयुष्मान योजना के लिए तय रेट के आधार पर शुल्क ले सकेंगे। यह व्यवस्था शुरू होने के पहले दिन एक निजी अस्पताल में 12 मरीज शिफ्ट किए गए। इसके अलावा हज हाउस में भी एसिम्टोमेटिक मरीजों को भर्ती कराया गया। यहां एक हजार बेड का कोविड केयर सेंटर बनाया गया है।

राजधानी के निजी अस्पताल कोरोना मरीजों के इलाज से किनारा कर रहे थे.सीएमओ डॉ.नरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि आईआईएम रोड स्थित अथर्व अस्पताल में कोरोना मरीजों का इलाज शुरू कर दिया गया है। पहले दिन यहां इलाज के इच्छुक 12 मरीज भर्ती किए गए। सीएमओ ने बताया कि पांच और निजी अस्पतालों को जल्द कोविड पैनल से जोड़ा जाएगा।

निजी मेडिकल कॉलेजों में मुफ्त इलाज

लखनऊ के पांच निजी मेडिकल कॉलेजों में भी कोरोना का इलाज किया जा रहा है। इन कॉलेजों का स्वास्थ्य विभाग के साथ करार है। यहां सीएमओ कार्यालय द्वारा मरीज शिफ्ट कराए जा रहे हैं। इन मेडिकल कॉलेजों में कोरोना के इलाज के खर्च का भी सीएमओ कार्यालय द्वारा वहन किया जाएगा।