- एलडीए वीसी ने इंजीनियरिंग विभाग के साथ की बैठक

- कॉलोनियों के हैंडओवर को लेकर जल्द ही प्रस्ताव बनाकर निगम को भेजा जाएगा

LUCKNOW गोमतीनगर विस्तार और जानकीपुरम विस्तार कालोनी के नगर निगम को हैंडओवर किए जाने का रास्ता साफ हो गया है। एलडीए वीसी अक्षय त्रिपाठी ने इस बाबत फैसला लेते हुए अधिकारियों को जल्द ही प्रस्ताव बनाने के आदेश दिए हैं। उन्होंने निर्देश दिए कि इन कालोनियों में मूल भूत सुविधाओं और मरम्मत के कायरें को जल्द से जल्द पूरा करा लिया जाए। इसके बाद ट्रांसफर की विधिक कार्रवाई करते हुए नगर निगम को पत्र भेजा जाएगा।

ऑनलाइन सॉफ्टवेयर तैयार किया जाए

वीसी ने शुक्रवार को इंजीनियरिंग विभाग के अफसरों के साथ बैठक की। इस दौरान प्राधिकरण की योजनाओं में कराये जा रहे इंजीनियरिंग के कायरें की समीक्षा भी की। वीसी ने ठेकेदारों के कायरें के भुगतान के लिए इंजीनियरिंग विभाग द्वारा लागू की गई ईएमबी प्रक्रिया की प्रशंसा करते हुए कहा कि टेंडर के तकनीकी मूल्यांकन के लिए बनाए जा रहे ऑनलाइन सॉफ्टवेयर को भी जल्द तैयार कराया जाए। यह सॉफ्टवेयर ऐसा हो, जिसमें बीच का रास्ता निकालने की कोई संभावना न हो और टेंडर की प्रक्रिया में पूरी तरह पारदर्शिता आए।

200 पार्को का सौंदर्यीकरण

बैठक में मुख्य अभियंता इन्दुशेखर सिंह द्वारा बताया गया कि जानकीपुरम विस्तार और गोमतीनगर विस्तार कालोनियां अभी तक नगर निगम को हैंड ओवर नहीं हो सकी हैं। जबकि यह दोनों कालोनियां नगर निगम की सीमा में आ चुकी हैं। इस पर वीसी ने जानकीपुरम विस्तार और गोमतीनगर विस्तार के अलावा आंशिक रूप से नगर निगम को हैंडओवर हो चुकी कालोनियों में रुके हुए सभी कायरें को जल्द पूरा कराने के निर्देश दिए हैं। वीसी ने कहा कि करीब 200 पाकरें का अवस्थापना निधि से सौंदर्यीकरण का काम कराया जाना है। इसके लिए नगर निगम से समस्त औपचारिकताएं तत्काल पूरी करा ली जाएं।