- संडे को 10 मिनट में ही फुल हो गया स्लॉट

LUCKNOW: राजधानी में सोमवार से 18 वर्ष से अधिक के लोगों का वैक्सीनेशन फिर शुरू होगा। संडे को एक सप्ताह का स्लॉट खुलते ही 10 मिनट में फुल हो गया। वहीं इस हफ्ते सभी लाभार्थियों को कोविशील्ड वैक्सीन ही लगाई जायेगी, क्योंकि को-वैक्सीन खत्म हो गई है। हालांकि नई खेप आ चुकी है लेकिन वो अगले सप्ताह के स्लॉट में लगेगी।

10 मिनट में स्लॉट फुल

वैक्सीनेशन तेज करने के लिए अब 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को भी वैक्सीन लगाई जा रही है। सप्ताह में छह दिन के हिसाब से स्लॉट ओपन कर काम किया जा रहा है। ऐसे में अगले सप्ताह का स्लॉट हर रविवार को खुला करेगा। वहीं रविवार को नया स्लॉट खुलते ही 10 मिनट में फुल हो गया। इम्युनाइजेशन के नोडल इंचार्ज डॉ। एमके सिंह ने बताया कि अब स्लॉट हर संडे खुलेगा और छह दिनों तक वैक्सीनेशन का काम होगा।

बाक्स

केवल कोविशील्ड लगेगी

एसीएमओ डॉ। एमके सिंह ने बताया कि सेंटर से जो वैक्सीन मिलेगी वहीं सभी को लगाई जायेगी। इसे सप्ताह 18 से 44 वर्ष वालों में पहली डोज लेने वाले सभी लाभार्थियों को केवल कोविशील्ड ही लगाई जायेगी। जिनको को-वैक्सीन की दूसरी डोज लगनी है केवल उनको ही वही लगेगी। रविवार को सेंटर से को-वैक्सीन की नई खेप आ चुकी है, लेकिन नया स्टॉक अब अगले हफ्ते के स्लॉट के लाभार्थियों को लगाया जायेगा।