-मडि़यांव के आईआईएम रोड पर हुआ हादसा, एक की हालत नाजुक

-आशियाना में कार से भिड़ंत में डीसीएम पलटी, कार चालक की मौत

LUCKNOW : मडि़यांव के आईआईएम रोड पर शुक्रवार दोपहर बाइक और स्कूटी के बीच टक्कर हो गई। जिसके बाद दोनों गाडि़यों को ड्राइव कर रहे लोगों के बीच झगड़ा शुरू हो गया। इसे देखने की जुगत में उधर से गुजर रही तीन गाडि़यों की आपस में भिड़ंत हो गई। जिसमें एक दर्जन लोग घायल हो गए। घायलों में एक की हालत नाजुक बताई जा रही थी।

तमाशा देखना पड़ा महंगा

आईआईएम रोड स्थित महर्षि कॉलेज के करीब एक बाइक और स्कूटी में टक्कर हो गई। जिसके बाद दोनों वाहन चालक आपस में भिड़ गए। इसी बीच उधर से गुजर रही मारुति वैन के ड्राइवर ने झगड़ा देखने के लिये कार की रफ्तार कम कर दी। अचानक कार की रफ्तार कम होने से पीछे से तेजरफ्तार में आ रही स्विफ्ट कार का ड्राइवर अनियंत्रित हो गया और मारुति वैन में पीछे से आ भिड़ा। दोनों कार में बैठे घायलों को जब तक वहां खड़े लोग बाहर निकालते, इससे पहले ही पीछे से आ रही तेजरफ्तार डीसीएम के ड्राइवर ने भी नियंत्रण खो दिया और वह स्विफ्ट कार में जा भिड़ा। इस दुर्घटना में मारुति वैन व स्विफ्ट कार पीछे से जबकि, डीसीएम का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

मच गया कोहराम

डीसीएम चालक छोटू ने बताया कि वह मुरादाबाद से हाथ के बुने कंबल और दरी डीसीएम में लादकर लखनऊ बेचने आया था। उनके साथ क्लीनर राजीव और एक सहयोगी शाहरुख भी डीसीएम पर सवार था। उधर, वैन में एक महिला समेत पांच और स्विफ्ट में 4 लोग सवार थे। डीसीएम क्लीनर राजीव का सिर डैशबोर्ड पर टकराने से फट गया। एक साथ इतने लोगों के घायल होने से वहां कोहराम मच गया। जानकारी पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को गाडि़यों से बाहर निकाला और उन्हें इलाज के लिये पास के प्राइवेट हॉस्पिटल पहुंचाया। जहां राजीव की हालत नाजुक बनी हुई थी। जबकि अन्य घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

डीसीएम-कार की भिड़ंत, एक की मौत

- तीन घायल, ट्रॉमा सेंटर में एडमिट

आशियाना एरिया में तेलीबाग की ओर से आ रही तेजरफ्तार कार आलमबाग की ओर से आ रही डीसीएम से टकरा गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि डीसीएम अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में कार ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि, डीसीएम ड्राइवर समेत तीन की हालत नाजुक बताई जा रही थी।

कार ड्राइवर ने नियंत्रण खोया

पीजीआई के हैवतमऊ मवैया निवासी मनीराम यादव वैगन आर कार (यूपी32ईए/6716) से शुक्रवार शाम 7 बजे वीआईपी रोड की ओर जा रहा था। इसी दौरान जब वह आशियाना स्थित रिंग रोड सर्पोटगंज के करीब पहुंचा तभी अचानक उसकी कार अनियंत्रित हो गई और सामने से आ रही तेजरफ्तार डीसीएम (यूपी32एफएन/6086)से जा भिड़ी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि डीसीएम पलट गई। हादसे में कार चालक मनीराम यादव की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि, डीसीएम सवार ड्राइवर औरास, उन्नाव निवासी लाला यादव, क्लीनर सुरेंद्र व अमित गंभीर रूप से घायल हो गए। जानकारी पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को ट्रॉमा सेंटर-2 पहुंचाया। जहां लाला की हालत नाजुक बताई जा रही थी। पुलिस के मुताबिक, मृतक मनीराज यादव ट्रेवेल्स एजेंसी संचालित करता था।