- अलीगंज के पिंक मोबाइल पर तैनात है महिला सिपाही

LUCKNOW: अलीगंज थाने के पिंक स्कूटी पर तैनात महिला सिपाही से गश्त के दौरान दबंग युवक ने बदसलूकी की। गश्त के दौरान उसे आपत्तिजनक टिप्पणी की। विरोध करने पर लोहे के रॉड से हमला बोल दिया। जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस टीम ने घायल महिला सिपाही को अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उसके खिलाफ छेड़छाड़ व जानलेवा हमले की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

लोहे के रॉड से किया वार

एसीपी अलीगंज अखिलेश सिंह के मुताबिक थाने की पिंक स्कूटी पर तैनात महिला सिपाही सेक्टर बी में किराए पर रहती है। वह रविवार शाम को गश्त कर रही थी। इसी बीच वह सेक्टर बी के एक मकान के सामने से निकल रही थी। अचानक दरवाजे पर खड़े प्रभात सिंह ने आपत्तिजनक टिप्पणी की। महिला सिपाही ने विरोध किया तो उसे गालियां देने लगा। आरोपी युवक ने पास में पड़े लोहे के रॉड से हमला बोल दिया। महिला सिपाही का आरोप है कि हमलावर ने दो तीन वार सिर पर किये, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। उसने तत्काल वारदात की सूचना थाने में दी।

सड़क पर गिरी थी सिपाही

प्रभारी निरीक्षक पन्ने लाल यादव के मुताबिक जब महिला सिपाही पर हमले की सूचना मिली तो टीम मौके पर पहुंची। टीम ने देखा कि महिला सिपाही गंभीर रूप से घायल खून से लथपथ सड़क पर पड़ी थी। वहीं उसकी स्कूटी पास में गिरी हुई थी। तत्काल एबुंलेंस बुलाकर महिला सिपाही को अस्पताल भेजा गया। पीडि़ता के ठीक होने के बाद पुलिस ने उसकी तहरीर पर आरोपी प्रभात सिंह के खिलाफ छेड़छाड़, सरकारी काम में बाधा, सरकारी कार्य के दौरान सिपाही पर हमला और जान से मारने की नियत से हमले की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वहीं आरोपी प्रभात सिंह को पकड़कर पुलिस टीम थाने लेकर गई। जहां उससे देर रात तक पूछताछ की जा रही थी। उधर, प्रभात के पिता वैभव सिंह ने पुलिस को बताया कि प्रभात को मानसिक बीमारी है। उसका इलाज चल रहा है, लेकिन इसके संबंध में पुलिस को कोई दस्तावेज नहीं दिखा सके।