LUCKNOW: जानकीपुरम के मडि़यांव गांव में एक विवाहिता की मंगलवार को संदिग्ध हालात में मौत हो गई। विवाहिता के पिता ने ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने विवाहिता के पति, ससुर व सास को गिरफ्तार कर लिया है।

चार साल पहले हुई थी शादी

पुलिस के मुताबिक रुदौलीए अयोध्या निवासी मोहम्मद रईस ने अपनी बेटी मीना खातून (30) की शादी 7 मार्च 2016 को जानकीपुरम के मडि़यांव गांव निवासी अबुल हसन के बेटे इरशाद के साथ की थी। मीना खातून के पिता रईस ने बताया कि मंगलवार दोपहर करीब 1.40 बजे पड़ोसियों से सूचना मिली कि मीना की मौत हो गई है। सूचना पाकर मौके पर पहुंचने पर मीना की सास फरीदाबानो ने बताया कि सुबह करीब 11 बजे मीना कहीं दिखाई नहीं दे रही था। आवाज लगाते हुए उसके कमरे में गए तो देखा कि वह बेड के पास नीचे पड़ी है। जिसके बाद उसे उठाकर हॉस्पिटल ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

डिमांड पूरी कर भेजा था बेटी को

मीना के पिता रईस का आरोप है कि शादी के समय उन्होंने दहेज में बाइक व अन्य सामान दिया था। कुछ दिन बाद मीना के ससुराल वालों ने दहेज में कार व दो लाख रुपये नकद की मांग करते हुए बेटी को प्रताडि़त करने लगे। जिसके बाद रईस ने बेटी मीना को कार व दो लाख रुपये नकद देकर ससुराल भेज दिया। रईस का आरोप है कि कुछ दिनों तक सब ठीक चला। उसके बाद दहेज में मकान की मांग को लेकर मीना को प्रताडि़त करने लगे। आरोप यह भी है कि मंगलवार की दोपहर मीना के ससुर अबुल हसन, सास फरीदा बानो, पति इरशाद, ननंद हुसना ने गला दबाकर बेटी मीना की हत्या कर दी।

पड़ोसियों से मिली मौत की सूचना

पड़ोसियों से उन्हें मीना की मौत की खबर मिली। घटना की सूचना पर पहुंचे नायब तहसीलदार विवेकानन्द मिश्रा ने इंस्पेक्टर को शव को पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी के साथ कराने के लिए निर्देश दिया। इंस्पेक्टर रणजीत सिंह भदौरिया ने बताया कि मृतिका के पिता रईस की तहरीर पर ससुर अबुल हसन, सास फरीदा बानो, पति इरशाद, ननंद हुसना के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। वही अबुल हसन, फरीदा व इरशाद को गिरफ्तार किया गया है।