- बनारस में परिजनों ने दर्ज कराई थी गुमशुदगी

- 22 जून से नाका के होटल अमर प्रेम में ठहरा हुआ था

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख : नाका के एक होटल के कमरे में शुक्रवार सुबह एक युवक का शव पंखे से लटका मिला। कमरे से बदबू आने पर होटल कर्मचारियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजे को तोड़कर शव को नीचे उतारा और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस को कमरे से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जिसमें युवक ने आर्थिक तंगी और कर्जदारी से परेशान होकर आत्महत्या की बात लिखी थी। पुलिस के मुताबिक मामले की छानबीन की जा रही है।

तीन दिन पहले आया था

नाका स्थित गुरुद्वारा रोड पर राकेश सेमवाल का अमर प्रेम नाम से होटल है। राकेश सेमवाल ने बताया कि 22 जून को उनके होटल में वाराणसी निवासी 41 वर्षीय अमित ने एक कमरा लिया था। शुक्रवार सुबह होटल का क्लीनिंग स्टाफ कमरे की सफाई करने पहुंचा तो उन्हें अंदर से दुर्गध महसूस हुई। उन्होंने अमित को आवाज लगाने के साथ ही रूम की डोर बेल भी बजाई, लेकिन अंदर से कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद कर्मचारियों ने मालिक राकेश को सूचना दी। राकेश ने वहां पहुंचकर इंस्पेक्टर नाका को मामले से अवगत कराया। कमरे की दूसरी चाभी न होने के कारण मौके पर पहुंची फोर्स दरवाजे को तोड़कर भीतर पहुंची, जहां पंखे में गमछे के सहारे अमित का शव लटक रहा था। पुलिस उसे नीचे उतारा।

सुसाइड नोट में लिखा दर्द

इंस्पेक्टर नाका के मुताबिक उन्हें घटना स्थल से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जिसमें अमित ने आत्महत्या की वजह लिखी है। अमित ने सुसाइड नोट में लिखा है कि वह किराना दुकान चलाता था। व्यापार के लिए उसने कई लोगों से लाखों का कर्ज ले रखा था। लॉकडाउन की वजह से दुकानदारी भी कुछ खास नहीं थी, जिसकी वजह से वह उधारी का पैसा लौटाने में वह असमर्थ था। लेनदार रोज उसके दरवाजे पर आकर पैसे लौटाने के लिए धमकाते थे। इस बात से परेशान होकर मैं आत्महत्या करने जा रहा हूं। लेनदारों से बचने के लिए घर से भाग कर आया था लखनऊ। पुलिस का कहना है कि मृतक के परिजनों से संपर्क किया गया है। उन्होंने बताया कि 21 जून को अमित घर से बिना बताए कहीं चला गया था। काफी खोजबीन के बाद भी उसका कुछ पता नहीं चला। दूसरे दिन परिजनों ने टेढ़ी नीम थाना दशाश्वमेघ में उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई थी।