- एलयू में पीएचडी एडमिशन के लिए बुलाई गई प्रवेश समिति की बैठक बेनतीजा

LUCKNOW :

एलयू में सोमवार को पीएचडी एडमिशन के लिए बुलाई गई प्रवेश समिति की बैठक बेनतीजा रही। निर्देश के बाद भी 18 विभागाध्यक्ष सीटों का ब्यौरा वेरीफाई कराने नहीं पहुंचे। इनमें अकेले आ‌र्ट्स के 16 विभागों के हेड शामिल हैं। अब इन विभागाध्यक्षों को मंगलवार को आखिरी मौका देते हुए दोपहर 12 से एक बजे तक डीन कॉमर्स ऑफिस में ब्यौरा वेरीफाई करने के लिए बुलाया गया है। इसके बाद जो भी सीटें तय होंगी, उसकी रिपोर्ट वीसी को भेज दी जाएगी।

441 सीटों का ब्यौरा

वीसी एसके शुक्ला ने कार्यभार संभालते ही पीएचडी एडमिशन की सीटें तय करने के लिए नए सिरे से कमेटी बनाई। कमेटी ने सीटों का ब्यौरा कॉलेजों और विभागों से मांगा। 26 नवंबर तक 441 सीटें तय हो पाई थीं। यूनिवर्सिटी का दावा था कि दो से तीन दिन में सीटें फाइनल होकर आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी लेकिन सात दिन बाद भी सीटें फाइनल नहीं हो सकीं।

बुलाई गई थी बैठक

पीएचडी एडमिशन की सीटें तय करने के लिए सोमवार को दोपहर में समिति की बैठक बुलाई गई। इसमें प्रो। सोमेश शुक्ला, प्रो। संजय मेधावी, प्रो। मनोज अग्रवाल और प्रो। अनिल मिश्रा मौजूद रहे। इसके लिए पहले ही सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश भेजे गए थे कि सीटों का ब्यौरा वेरीफाई कर लें। बावजूद इसके 18 हेड बैठक में आए ही नहीं।