- दोबारा संक्रमण फैलने से रोकने को डीएम ने बुलाई आपात बैठक

- बाजारों में सख्ती, बाहर से आने वालों की जांच तेज होगी

- निजी मेडिकल कालेजों को तैयारियों पर फटकार, दो को नोटिस

- मजिस्ट्रेट और सीओ बाजारों का करेंगे निरीक्षण

- कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर दुकानदार पर कार्रवाई

LUCKNOW :

सर्दियों के मौसम में दिल्ली और दूसरे राज्यों में कोविड संक्रमण की दोबारा प्रसार में तेजी पकड़ने की खबरों के बीच प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी हैं। बाजारों और सार्वजनिक स्थानों पर पहले की तरह खास निगरानी होगी। डीएम ने मंगलवार को इस संबंध में विभिन्न मेडिकल कालेजों के वीसी और तमाम विभागों के साथ बैठक कर तैयार रहने को कहा है।

कोरोना की दूसरी लहर का खतरा

त्योहार के बाद कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर तेजी पकड़ी है। बाजारों में सहालग के कारण भीड़ है, जिससे दूसरी लहर का खतरा और बढ़ गया है। दीपावली से पहले जहां रोजाना मरीजों की संख्या दो सौ से कम पर टिक गई थी। दीपावली के बाद इसमें लगातार इजाफा हो रहा है। दिल्ली और दूसरे शहरों से आने वाले कई लोग पॉजिटिव निकले हैं। ऐसे में डीएम अभिषेक प्रकाश ने बाहर से आने वाले लोगों से खास तौर पर सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। ऐसे लोगों को ट्रेस करके उनके संपर्क में आने वालों की भी जांच हो, ताकि कम से कम लोगों को इससे नुकसान हो।

निजी मेडिकल कॉलेजों को फटकारा

डीएम ने स्वास्थ्य, नगर निगम और दूसरे महकमों के अफसरों के साथ कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए सभी तरह के कदम उठाने के निर्देश दिए। कहा कि सभी अधिकारी फिर उसी तरह से चौबीस घंटे सतर्क रहें जैसे पहले थे। डीएम ने संक्रमण के इलाज और तैयारियां दुरुस्त नहीं रखने पर निजी मेडिकल कालेज प्रसाद और टीएस मिश्र कालेज के प्रबंधकों को फटकार लगाई।

बाजारों में व्यवस्था करें चौकस

वहीं बाजारों को लेकर व्यापार मंडलों को पहले ही तरह ही व्यवस्था चौकस करने को कहा है। मजिस्ट्रेट के अलावा पुलिस अधिकारी बाजारों का निरीक्षण करेंगे। सभी नर्सिग होम और अस्पतालों को अपने कर्मचारियों का प्रत्येक 15 दिन में जांच कराने को कहा गया है।