- डीएम ने अवध बस स्टॉप कमता व आसपास के क्षेत्र का औचक निरीक्षण किया

- बस स्टॉप के आसपास रैंडम टेस्टिंग कराने के दिये निर्देश

LUCKNOW कोविड 19 के मद्देनजर सुरक्षा संबंधी तैयारियों का जायजा लेने के लिए डीएम अभिषेक प्रकाश ने शनिवार को खुद अवध बस स्टॉप कमता का रियलिटी चेक किया। उनकी पड़ताल में सारी तैयारियां बेहतर मिलीं। जिसके बाद उन्होंने कई बिंदुओं पर निर्देश जारी किए।

पूरे परिसर का निरीक्षण किया

डीएम ने पूरे बस स्टॉप परिसर का निरीक्षण किया। इस दौरान बस स्टॉप पर पर्याप्त साफ सफाई मिली साथ ही साथ कोविड हेल्पडेस्क पर सभी आने वाले लोगो का टेंप्रेचर व ऑक्सीजन लेवल आदि का ब्यौरा नाम, पता व मोबाइल नंबर के साथ दर्ज होता पाया गया। डीएम ने निर्देश दिए कि बस स्टॉप पर मॉस्क, सोशल डिस्टेंसिंग व कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन कड़ाई से कराया जाए। बिना मास्क के किसी भी व्यक्ति को प्रवेश नहीं दिया जाए साथ ही समय समय पर पूरे परिसर में सेनेटाइजेशन कराया जाए।

टीमों का गठन

डीएम ने बताया कि कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन कराने के लिए टीमों का गठन किया गया है, जो बाजार, भीड़ भाड़ वाले इलाकों व शैक्षिक संस्थानों आदि में चेकिंग कर रही हैं। जिन लोगों के पास मास्क नहीं हैं, उनको मास्क दिए जा रहे हैं और जो लोग जानबूझकर कर कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर रहे हैं उनका चालान भी किया जा रहा है।

लोगों से की बात

डीएम ने बस स्टॉप आने वाले पैसेंजर्स व अन्य लोगों से संवाद करते हुए उन्हें मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करने के लिए जागरूक भी किया। उन्होंने बताया कि बाहर से आने वाले लोगों के लिए सर्विलांस एक्टिविटी को और तेज किया जा रहा है। डीएम ने यह भी बताया कि कोविड 19 प्रभावित राज्यों से आने वाले सभी यात्रियों की गहन स्क्रीनिंग की जा रही है। यदि कोई संक्रमित है तो तत्काल उसको हॉस्पिटल में या होम आइसोलेशन में भेजा जाए ताकि संक्रमण बढ़ने से रोका जाए।