- सांसद बेटे आयुष ने कहा हनी ट्रैप के जरिए मुझे फंसाया गया, हत्या की थी साजिश

- पत्नी ने आयुष व उसके परिवार पर लगाया आरोप, जान का खतरा बताया

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख : मोहनलालगंज लोकसभा सीट के भाजपा सांसद कौशल किशोर के बेटे आयुष के खिलाफ दर्ज मुकदमे में मंगलवार को एक नया मोड़ उस समय सामने आ गया जब सोशल मीडिया पर उसका वीडियो वायरल हुआ। वायरल वीडियो में आयुष ने खुद को निर्दोष बताते हुए कहा कि उसने खुद पर गोली नहीं चलवाई है। उसकी पत्‍‌नी ने उसे हनीट्रैप के जरिए प्रेम जाल में फंसाया। उसी ने गोली चलवाने की साजिश रची थी। सांसद पुत्र ने खुद को निर्दोष बताया है।

सात माह पहले हुई थी मुलाकात

वीडियो में आयुष ने कहा कि घर वालों का विरोध करके उसने जिससे शादी की उसी ने उसकी जिंदगी बर्बाद कर दी। सात माह पहले मेरी उससे मुलाकात हुई थी। उसके अगले दिन हम दोनों में नजदीकियां बढ़ गईं। इसके बाद वह शादी का दबाव बनाने लगी। मैं उसके प्यार में पागल सा हो गया था। अपने माता पिता की बात भी मानना बंद कर दी। उनकी मर्जी के बगैर मैंने शादी की।

रेलवे ट्रैक पर बैठकर दी सुसाइड की धमकी

आयुष ने कहा कि पत्‍‌नी के कहने पर ही मैं बीते दिनों एक रेलवे ट्रैक पर बैठा था। वहां पर पत्‍‌नी के दबाव बनाने पर ही पिता को वीडियो कॉल किया और आत्महत्या की धमकी दी। पत्‍‌नी मुझसे दबाव बनवा रही थी कि घर वालों से रुपये ऐंठ लूं। मैंने पत्‍‌नी और उसके घर वालों का पेट पाला। उनके सारे खर्च उठाए और फिर जब मेरे पास रुपये नहीं बचे तो वह मुझ पर घर वालों से रुपये ऐंठने का दबाव बनाने लगी। उसने अपने पहले पति को भी अभी तक नहीं छोड़ा है। मेरे माता पिता बहुत अच्छे हैं। वह मुझे माफ कर दें। मैं पत्‍‌नी के बहकावे में आ गया था। पत्‍‌नी की असलियत अगर किसी को पता करनी हो तो वह उसके गांव और घर पर जाकर पता कर ले। शादी के बाद पत्‍‌नी ने कभी मंगलसूत्र नहीं पहना उसने कभी भी सिंदूर नहीं लगाया।

मैं आ रहा हूं सरेंडर करने

आयुष ने वीडियो के जरिए कहा कि वह सरेंडर करने लखनऊ आ रहा है। वह चाहता है कि पुलिस पत्‍‌नी को उसके सामने बैठाकर पूछताछ करे, जिससे सारी चीजें साफ हो जाएंगी। दो मार्च को मेरी हत्या की कोशिश की गई। मैंने अपने ऊपर गोली नहीं चलवाई क्योंकि मैं जानता हूं कि अगर गोली चलवाता और जरा सी चूक हुई तो जान जा सकती है। वहीं मडि़यांव इंस्पेक्टर मनोज कुमार सिंह ने बताया कि सभी थानों की पुलिस को सांसद पुत्र की गिरफ्तारी के लिए अलर्ट कर दिया गया है। इसके साथ ही उच्चाधिकारियों को आरोपित आयुष द्वारा जारी वीडियो की सूचना दे दी गई है। उसके आधार पर कोर्ट के आस पास भी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने पूरा जाल बिछा दिया है।

हमले के दिन आयुष की पत्‍‌नी गई थी बहराइच

सांसद के बेटे आयुष किशोर ने अपने वीडियो में कहा है कि जिस दिन उसके ऊपर गोली चली थी उस दिन उसकी पिटाई भी की गई थी। जिसके निशान उसके शरीर पर हैं। आयुष का आरोप है कि ट्रॉमा सेंटर में जब वह भर्ती था उस दिन उसकी पत्‍‌नी अंकिता सिंह ने उसको फोन कर धमकाया भी था। साथ ही उसे बर्बाद करने की धमकी भी दी गई थी। आयुष ने अपनी पत्‍‌नी पर आरोप लगाते हुए कहा कि जिस दिन उसपर हमला हुआ उस दिन उसकी पत्‍‌नी बहराइच किसी से मिलने गई हुई थी।

यह है पूरा मामला

वारदात 2 मार्च की देर रात की है। जब मडि़यांव के छठामील तिराहे के पास जेसीबी शोरूम के पीछे आयुष किशोर टहलने के लिए निकले हुए थे। तभी उन पर गोली चलने की बात सामने आई थी। गोली चलने की सूचना पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था। वहीं आयुष को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया था। पुलिस मामले की जांच कर रही थी। तभी पुलिस के हाथ एक सीसीटीवी फुटेज लगी, जिसमें आयुष के साले आदर्श सिंह की हरकत संदिग्ध लगी। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से जांच शुरू की और साले से कड़ाई से पूछताछ की तो पूरी घटना खुल गई। पूछताछ में साले ने बताया था कि आयुष द्वारा खुद पर गोली चलवाई गई थी और इसमें कुछ लोगों को फंसाने की भी साजिश रची थी।

आयुष से पहले हुए दो वीडियो वायरल

भाजपा सांसद कौशल किशोर के फरार बेटे आयुष ने अपना वीडियो बनाकर वायरल किया है। इससे पहले उसकी पत्नी का भी एक वीडियो सामने आया है। जिसमें उसकी पत्नी ने कहा कि आयुष के परिवार से मेरी जान का खतरा है। बताया गया है कि पत्‍‌नी के बयान के बाद आयुष का वीडियो सामने आया है। वहीं दूसरी ओर सांसद बेटे आयुष द्वारा जिस चंदन गुप्ता को फंसाने की साजिश रची गई थी अब उसका भी वीडियो वायरल हो गया है।

गाड़ी और आई फोन खरीदने को लिए थे पैसे

चंदन का आरोप है कि आयुष ने सांसद पुत्र के बेटे होने का रौब दिखाकर मुझसे गाड़ी लेने के लिए 4.70 लाख और आई फोन खरीदने के लिए 53 हजार रुपये लिए हैं। आरोप है कि आयुष ने बाद में गाड़ी अपने नाम करा ली। चंदन ने बताया कि जब मैं आयुष से पैसे मांगने लगा तो उसने मुझे फंसाने की धमकी दी। मैं आयुष की वजह से परेशान हूं कानपुर मंडी का पैसा भी चाहता हूं। चंदन का कहना है कि आयुष ने मुझसे 7 से 8 लाख रुपये लिए हैं। पैसा वापस मांगने पर मुझे फंसाने की कोशिश की गई।

क्या कहा चंदन गुप्ता ने

अपने वीडियो वायरल में चंदन गुप्ता ने कहा है कि मैं चंदन गुप्ता 3 मार्च को मुझे मालूम चला कि सांसद कौशल किशोर के छोटे बेटे आयुष किशोर ने मुझे फंसाने की साजिश की थी, जिसमें मैं पुलिस का बहुत धन्यवाद करता हूं जो पूरे मामले की पड़ताल में सच को सामने लाये। आयुष ने अपने ऊपर गोली अपने साले से चलवा कर मेरे खिलाफ साजिश रची थी। जिन्होंने सही तरीके से मामले को दिखाकर इस मामले का खुलासा किया गया।

पत्नी ने कहा मुझे है जान का खतरा

सांसद कौशल किशोर के बेटे आयुष की पत्नी अंकिता ने खुद की जान का खतरा बताया। अंकिता ने कहा कि सांसद की शह पर आयुष उन पर बयान बदलने का दबाव बना रहा है। बयान न बदलने पर वह धमकी दे रहा है। मामले की तहरीर देने और सुरक्षा की मांग को लेकर मंगलवार दोपहर वह मडि़यांव थाने पहुंची। इसके बाद उसके छठा मील स्थित घर के बाहर पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं। अंकिता ने बताया कि उनकी सुनवाई नहीं की जा रही है।

पिंक स्कूटी के साथ पहुंची कचहरी

वहीं सुरक्षा में लगी पुलिस के साथ स्कूटी से अंकिता कचहरी अपने वकील से मिलने पहुंची। इस दौरान उसके साथ पिंक पुलिस की स्कूटी का काफिला सुरक्षा में मौजूद रहा। उसका आरोप है कि आयुष उसके साथ शादी के बाद मारपीट करता था। आयुष खुद पर हुए हमले में उसे और उसके भाई को फंसा रहा है। भाई आदर्श को अगर आयुष को मारना होता तो वह घटना के बाद अस्पताल में क्यों जाता। वहीं, इंस्पेक्टर मडि़यांव मनोज कुमार सिंह ने बताया कि अंकिता की मांग पर उनके घर पर सुरक्षा में पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं। पुलिस उसकी पूरी सुरक्षा कर रही है। मामले की हर एक बिंदु पर जांच की जा रही है।

बेटे के बचाव में आई विधायक जयदेवी

सांसद कौशल किशोर की पत्नी विधायक जयदेवी ने बताया कि अंकिता ने उसके बेटे को फंसाया और गुमराह किया। बेटे की उम्र 29 साल है और वह 27 से 28 साल की। उसने बेटे को फंसाकर संपत्ति हड़पने का प्रयास किया। जयदेवी ने कहा कि उनका बेटा आयुष निर्दोष है। जल्द ही पुलिस की जांच में सारी बात स्पष्ट हो जाएगी।

कोट-

सांसद पुत्र पर गोली चलने की घटना के बाद उन्हें भी आरोपी बनाया गया है। सोशल मीडिया पर कई तरह के वीडियो वायरल हुए हैं। जब तक आयुष पुलिस के सामने प्रस्तुत नहीं होते हैं जब तक मामले की जांच संभव नहीं। अब उनकी पत्नी ने भी उनके ऊपर आरोप लगाए हैं। एक दूसरे पर लगाए गए आरोपों की जांच कराई जाएगी।

- डीके ठाकुर, पुलिस कमिश्नर