- मुख्यमंत्री ने कानपुर में कोविड अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाने का दिया निर्देश

- प्रयागराज में कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का इस्तेमाल सर्विलांस कार्य के लिए करने को कहा

--

रुष्टयहृह्रङ्ख: कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए कॉन्टैक्ट ट्रे¨सग के फॉर्मूले को अपनाते हुए यूपी ने गुरुवार को देश में एक नया कीर्तिमान स्थापित किया। दरअसल, यूपी में गुरुवार को कोरोना की 1,50,652 जांच हुई। सीएम योगी ने टेस्टिंग पर जोर देते हुए आर्थिक गतिविधियों में भी तेजी लाने के लिए अधिकारियों की हिदायत दी। कोविड-19 से सर्वाधिक प्रभावित लखनऊ में संक्रमण को रोकने के लिए उन्होंने अधिकारियों को प्रभावी कार्ययोजना बनाने और कानपुर के कोविड अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया है। प्रयागराज में कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का उपयोग कोविड-19 के सर्विलांस कार्य के लिए करने के लिए कहा है। अपर मुख्य सचिव कृषि को मंडी शुल्क की दर कम करने के लिए कार्ययोजना तैयार करने के भी निर्देश दिए।

राज्य सरकार पूरी सक्रियता से लड़ रही

सीएम ने शुक्रवार को उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए स्वास्थ्य तथा ग्राम्य विकास व पंचायतीराज विभाग के अपर मुख्य सचिवों को लखनऊ में कोरोना का प्रसार रोकने के लिए जिलाधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी व नगर आयुक्त के साथ बैठक कर प्रभावी कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए। गुरुवार को प्रदेश में डेढ़ लाख से अधिक कोरोना टेस्ट किए जाने पर उन्होंने कहा कि सरकारी लैब में आरटीपीसीआर पद्धति से प्रतिदिन की जा रही 50 हजार से अधिक जांच यह दर्शाती है कि राज्य सरकार पूरी सक्रियता से यह लड़ाई लड़ रही है। उन्होंने डॉक्टरों को नियमित अंतराल पर कोविड अस्पतालों में राउंड लेने और मरीजों की जांच करने का निर्देश दिया। एंबुलेंस सेवा को भी पूरी सक्रियता के साथ संचालित करने के लिए कहा।

--

निवेशकों से संवाद करें अधिकारी

मुख्यमंत्री ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा तथा यमुना एक्सप्रेस-वे प्राधिकरणों सहित उद्यमियों और निवेशकों से जुड़े सभी विभागों और सरकारी संस्थाओं के अधिकारियों को अपने कार्यालय में नियमित बैठकर उद्यमियों और निवेशकों से संवाद करने और उनकी समस्याओं का निराकरण करने का निर्देश दिया। बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना, मुख्य सचिव आरके तिवारी और शासन के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे.----