.युवाओं की सहूलियत के लिए पार्क के कैफेटेरिया के पास लगेंगे इन्टरनेट पॉवर प्लग्स

.पार्क के फौव्वारों में लगेंगी आकर्षक रंग.बिरंगी लाइटें, सिंथेटिक जॉगिंग ट्रैक की सुविधा

LUCKNOW गोमती नगर स्थित डा। राम मनोहर लोहिया पार्क अब जल्द ही नये कलेवर में दिखेगा। एलडीए वीसी अक्षय त्रिपाठी ने शनिवार को पार्क का निरीक्षण करके इसकी रूपरेखा तय की। वीसी के निर्देशानुसार जल्द ही पार्क में एक और ओपेन जिम और किड्स जोन के साथ आकर्षक सेल्फी प्वाइंट्स तैयार किए जाएंगे। इसके अलावा युवाओं की सहूलियत के लिए कैफेटेरिया के पास इंटरनेट पॉवर प्लग्स लगेंगे और पार्क में स्थित फौव्वारे आकर्षक रंग.बिरंगी रोशनी में नहायेंगे।

डेढ़ घंटे किया पार्क का निरीक्षण

शनिवार दोपहर 2.30 बजे वीसी लोहिया पार्क पहुंचे। उन्होंने पार्क में इलेक्ट्रॉनिक टिकट सिस्टम लागू करने के साथ ही पार्किंग के प्रवेश व निकास में इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम लागू करने के निर्देश दिए। इसके अलावा सुरक्षा के लिहाज से जरूरी स्थानों को चिन्हित करके सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिये। उन्होंने पाथ.वे की टाइल्स् की मरम्मत-बदले जाने और सिंथेटिक जॉगिंग ट्रैक की कनेक्टिविटी को बेहतर करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि लोहिया पार्क के ले.आउट की ड्राईंग प्रत्येक गेट पर लगाई जाए।

एलईडी स्क्रीन लगेंगी

पार्क में एलईडी स्क्रीन भी लगवाई जाएगी, जिस पर प्राधिकरण की विभिन्न योजनाओं की जानकारी डिस्प्ले होती रहेगी। उन्होंने कहा कि पार्क में कूड़ेदान की संख्या बढ़ाई जाए और चार से पांच स्थानों पर सेल्फी प्वाइंट्स बनाई जाएगी। इसके अलावा वीसी ने क्लॉक टावर पर फोकस लाइट्स और हर्बल गार्डेन पर पौधों की नेम प्लेट लगाये जाने के निर्देश दिये।

यहां होगा पौधरोपण

वीसी ने बताया कि मिशन शक्ति कार्यक्रम के अंतर्गत जनेश्वर मिश्र पार्क में मंगलवार को पौधरोपण कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि यहां प्राधिकरण की नर्सरी में तैयार पौधें लगाये जाएंगे।