- ज्वैलरी दुकान में काम करने वाले साथी की रेकी, साथी लुटेरे पीछा कर देते थे वारदात को अंजाम

- चौक पुलिस ने दो को दबोचा

LUCKNOW: चौक पुलिस ने सोमवार को सराफा बाजार से ज्वैलरी खरीदने वाले कस्टमर से लूट करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपी बदमाश सराफा बाजार में काम करने वाले अपने साथी की रेकी पर ग्राहकों को लूटते थे। लुटेरों का साथी ज्वैलरी शॉप में काम करता था और वह ग्राहकों की फोटो चुपचाप खींच कर उन्हें लुटेरों के पास भेज देता था ताकि साथी लुटेरे पहचान कर वारदात को अंजाम दे सकें।

हुलिया की पहचान कर वारदात करते थे

एसीपी चौक आईपी सिंह ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों में सराफा बाजार में काम करने वाला सारिक निवासी ताजी खाना मशकगंज और लुटेरा मो। समीर हैं। समीर अपने साथी कासिफ के साथ मिलकर लूट की वारदातों को अंजाम देता था। कासिफ और समीर, सारिक की मदद से लूट करते थे। सारिक यह देखता था कि कौन-कौन लोग खरीदारी करके निकल रहे हैं। वह उनका हुलिया कासिफ और समीर को बताता था।

एक दर्जन से ज्यादा वारदात कर चुके

इसके बाद कासिफ खरीदारों का बाइक से पीछा करता था। इसके बाद सुनसान इलाके में मौका मिलते ही उनको लूट कर भाग जाते थे। 20 जनवरी को दोनों ने क्षेत्र के जमाल की पत्नी से लूट की थी। उसके पहले संध्या नाम की महिला का मंगलसूत्र लूटा था। पश्चिमी क्षेत्र में दर्जन भर से अधिक लूट की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं।

फोटो भेजकर कराता था पहचान इंस्पेक्टर चौक विश्वजीत सिंह ने बताया कि सराफा दुकान में काम करने वाला सारिक कभी कभार ग्राहकों की चुपके से फोटो खींचकर साथी लुटेरों को भेजता था, जिससे उनकी पहचान करने में दिक्कत न हो। लूट का माल भी सारिक गलाकर बेचता था। कासिफ की तलाश में दबिश दी जा रही है। पकड़े गए बदमाशों के पास से एक तमंचा, 31500 रुपये और दो बाइक बरामद हुई हैं।