- लविप्रा सचिव ने मारा छापा, आज भी होगी कार्रवाई

- कानपुर रोड, नेहरू इक्लेव, शारदा नगर और ट्रांसपोर्ट नगर से जुड़ी हैं 50 से अधिक फाइलें

-------

LUCKNOW: लखनऊ विकास प्राधिकरण (लविप्रा) के दामन में दाग लगने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को लविप्रा सचिव पवन कुमार गंगवार ने छापेमारी कर लविप्र के बेसमेंट से 50 से अधिक भूखंडों की फाइलें बरामद की हैं। विभाग फाइलों की नंब¨रग कराएगा।

इन योजनाओं की फाइल वर्षो से गायब थीं

बताया जाता है कि कानपुर रोड, नेहरू इंक्लेव, शारदा नगर, ट्रांसपोर्ट नगर, गोमती नगर, प्रियदशर्नी नगर योजना सहित अलग-अलग योजनाओं की फाइलें कई वर्षो से गायब थीं। बेसमेंट को सुरक्षाकर्मियों के हवाले कर दिया गया है।

शनिवार को भी कार्रवाई होगी

लविप्रा में दलालों, लिपिकों व पूर्व के अफसरों ने भूखंडों में जमकर खेल किया। नौ मीटर चबूतरे पर कानपुर रोड योजना में कमर्शियल भूखंड समायोजित कर दिए। इनकी अधिसंख्य फाइलें गायब थीं। ये फाइलें आवासीय, कामर्शियल और इंजीनिय¨रग सेक्शन से जुड़ी हैं। जांच से घोटाले का राजफाश होगा।

जिनके हस्ताक्षर उन पर हो सकती कार्रवाई

अफसरों को शक है कि घोटाले की फाइलें कहीं योजना देख रहे पूर्व के लिपिकों ने तो नहीं छुपाई। क्योंकि, प्रारंभिक जांच में कुछ ऐसी भी फाइलें मिली हैं, जिनकी योजना देख रहे अफसरों को तलाश थी। फाइलों में जि न लिपिकों और अफसरों के हस्ताक्षर होंगे, ऐसे लोगों पर कार्रवाई हो सकती है।