61 सेक्टरों में राजधानी को बांटा गया

30 मिनट पहले टीमों को पहुंचना होगा

11 जनवरी को होगा ड्राई रन

- अंतिम ड्राई रन को लेकर डीएम ने की बैठक, कई बिंदुओं पर दिए निर्देश

LUCKNOW 11 जनवरी को होने वाले अंतिम ड्राई रन के मद्देनजर डीएम अभिषेक प्रकाश ने आईजीपी में सेक्टर-जोनल मजिस्ट्रेट, पुलिस प्रशासन, चिकित्सा विभाग की टीमों के साथ बैठक कर कई बिंदुओं पर निर्देश जारी किए। जिसके अंतर्गत सभी टीमें आज से ही अपने केंद्रों का निरीक्षण करेंगी।

61 सेक्टरों में बांटा गया

डीएम ने बताया कि अंतिम ड्राई रन 61 केंद्रों पर किया जाएगा। जिसके लिए शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों को 61 सेक्टरों में बांटा गया है। सभी सेक्टर-जोनल मजिस्ट्रेटों की ड्यूटी लगा दी गई है और वैक्सीन को केंद्रों तक पहुंचाने के लिए रूट चार्ट बना लिया गया है। डीएम ने बताया कि फ‌र्स्ट ड्राई रन से हमें बहुत कुछ सीखने को मिला है। उसके बाद दूसरा ड्राई रन 5 जनवरी को हुआ, जिसकी बहुत प्रशंसा हुई। अब ड्राई रन का मुख्य फेस आ गया है, जिसमें 61 केंद्रों पर 170 वैक्सीनेशन प्वाइंट बनाए गए हैं। इस ड्राई रन में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को भी शामिल किया गया है।

बाक्स

ये निर्देश दिए गए

1. टीमें अपने अपने केंद्रों में सभी व्यवस्थाएं पुख्ता कर लें।

2. टीमें अपने अपने केंद्रों पर 30 मिनट पहले पहुंचे।

3. टीमें लोगों को जागरूक करें कि वैक्सीनेशन चरणबद्ध तरीके से किया जा रहा है। पहले चरण में मेडिकल स्टाफ, दूसरे में फ्रंट लाइन वर्कर्स-कोविड वारियर्स और तीसरे चरण में 50 वर्ष से ऊपर के लोगों का वैक्सीनेशन किया जाएगा।

4. सभी केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करें।

5- एक्टिव ड्यूटी पर मास्क, फेस शील्ड और ग्लब्स का प्रयोग अनिवार्य है।