- कई सिलेंडर जब्त और दो के खिलाफ कराई गई एफआईआर

- जिला प्रशासन से की अपील, सोशल मीडिया सेंटर और व्हाट्सएप पर करें 7572044444, 7572033333 शिकायत

LUCKNOW: छोटे सिलेंडर के होने वाले खतरे के बारे में आईनेक्स्ट द्वारा खबर छापने के बाद हरकत में आये जिला प्रशासन ने मंगलवार को राजधानी के विभिन्न इलाकों छापेमारी की। इसके साथ ही कई सिलेंडर जब्त किये गये। गौरतलब है कि बाराबंकी में छोटे सिलेंडर में हुए धमाके के बाद कई लोगों की जान चली गई थी।

जनता से मांगी मदद

जिला आपूर्ति की टीम ने मंगलवार को राजधानी के विभिन्न इलाकों में छापेमारी की। इस दौरान उसने कई जगह से छोटे सिलेंडर जब्त किए और दो लोगों के खिलाफ एफआईआर कराई। अवैध रिफिलिंग के चले इस अभियान में जिला प्रशासन ने जनता से भी अपील की है कि इस तरह के मामले जहां भी दिखाई पड़े, उसकी सूचना तत्काल टीम को दे। इसके लिए दो व्हाट्सएप मोबाइल नम्बर 7572044444, 7572033333 जारी कर दिए गए हैं। इसके अलावा कि जेएसके 2611117 और सोशल मीडिया सेंटर पर व्हाट्सएप पर भी सूचना दी जा सकती हैं।

पकड़ी अवैध रिफिलिंग

आपूर्ति विभाग की टीम ने आलमनगर में मायापुरम कालोनी में छापा मारकर पांच घरेलू सिलेंडर और आठ छोटे सिलेंडर बरामद किए गए। एडीएम आपूर्ति अनिल कुमार सिंह ने बताया कि इसी इलाके में दूसरी कार्रवाई संजय सिंह के घर के की गई। यहां पर अवैध रिफिलिंग में शामिल सात सिलेंडर पकड़े गए।

गली गली चल रहा धंधा

अनिल ने बताया कि छोटे सिलेंडर में अवैध तरीके से रिफिलिंग का कारोबार गली-गली में चल रहा है। यह छोटे सिलेंडर किसी बम से कम नहीं है। इससे पहले भी राजधानी में इस तरह की घटनाएं हो चुकी है। गैस एजेंसी और वेंडर की मिलीभगत से गैस कंपनियों के सिलेंडरों से गैस चोरी कर इनमें भरे जाते है। उन्होंने बताया कि नरही इलाके में भी छोटे सिलेंडर के खिलाफ अभियान चला जहां कुल पांच सिलेंडर जब्त किए गए वहीं दो लोगों के खिलाफ एफआईआर कराई गई।