- 28 लोगों के खिलाफ दर्ज कराया मामला

- गोमती नगर में पकड़ी बिजली चोरी

LUCKNOW: राजस्व वसूली पर सारा ध्यान केंद्रित किए हुए लेसा टीम ने मंगलवार को शहर से इतर ग्रामीण इलाकों की ओर रुख किया। यहां पर टीम कनेक्शनों की जांच के दौरान हैरान रह गई। जिन बकाएदारों के मार्च महीने में कनेक्शन कटे थे वे सारे के सारे दोबारा से जुड़े पाए गए। लेसा के मुख्य अभियंता सुधीर कुमार वर्मा ने बताया कि मार्च महीने में 32 लाख के 32 बकाएदारों के कनेक्शन काटे गए थे, लेकिन बुधवार को जब टीम ने इसकी जांच की तो सभी कनेक्शन जुड़े पाए गए। सभी बकाएदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

दौना गांव में की चेकिंग

सघन अभियान के दूसरे दिन मंगलवार को बिजली विभाग की टीम अवर अभियंता आनंद सिंह मरतोलिया के नेतृत्व में काकोरी के दौना गांव पहुंची। टीम ने यहां पर जांच शुरू की तो पता चला कि मार्च के कटे सभी कनेक्शन बाकायदा जुड़े हुए थे और धड़ल्ले से बिजली आपूर्ति हो रही थी। जेई ने बताया कि इन सभी उपभोक्ताओं पर कुल 32 लाख रुपए का बिजली बिल बकाया था। ऐसे में मार्च में जांच के दौरान सभी के कनेक्शन काट दिए गए, लेकिन किसी भी उपभोक्ता ने अपना बकाया भुगतान नहीं किया। जिसके बाद यहां पर रिचेकिंग कराई गई। जिसमें सभी के कनेक्शन काटकर उनके खिलाफ विद्युत अधिनियम की धारा-138 के तहत मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। बता दें कि सोमवार को लेसा टीम ने काकोरी के सिकरोरी व मदारपुर में व्यापक अभियान चलाकर 28 लोगों को धर दबोचा था। जिन पर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई।

गोमती नगर के अपार्टमेंट में पकड़ी गई चोरी

अवर अभियंता लेसा के नेतृत्व में चलाए जा रहे बिजली चोरी अभियान के तहत गोमती नगर विस्तार सेक्टर एक स्थित ग्रीनउड अपार्टमेंट के दो फ्लैट में बिजली चोरी पकड़ी। प्राप्त जानकारी के अनुसार अपार्टमेंट के फ्लैट संख्या 1002 और 1008 में बिना बिजली मीटर के डायरेक्ट बिजली चलाई जा रही थी। मंडे को सूचना मिलने पर लेसा ने इन फ्लैट की बिजली चोरी पर कनेक्शन काटा था। मंगलवार को दोबारा से दोनों फ्लैट में दोबारा से चोरी से बिजली का कनेक्शन जोड़ा गया था। अवर अभियंता कैलाश सिंह यादव ने बताया कि दोनों ही फ्लैट में तीन-तीन किलोवाट का अवैध कनेक्शन पाया गया। इस मामले पर फ्लैट के मालिक विवेक राय के खिलाफ धारा 135 ई के तहत मामला दर्ज करा दिया गया हैं।