- लालकुआं में सफाई निरीक्षण के दौरान हंगामे का मामला

LUCKNOW : लालकुआं वार्ड में सोमवार को सफाई अभियान के दौरान नगर निगम की टीम का विरोध करने और हंगामा करने के मामले में भाजपा के पूर्व पार्षद अमित सोनकर समेत 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ हुसैनगंज थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। अवर अभियंता किशोरी लाल की तरफ से दर्ज कराई गई एफआईआर में अमित सोनकर के अलावा केतन सोनकर, विशाल सोनकर, विशाल सोनकर, बीटू सोनकर को नामजद किया गया है।

सभी पर गंभीर आरोप

तहरीर में कहा गया कि लालकुआं में नगर निगम सफाई अभियान चला रहा था कि तभी अपने साथियों के पूर्व पार्षद अमित सोनकर आ गए और हंगामा करने लगे। महिला अधिकारियों के साथ अभद्रता की गई और सरकारी कार्य में बाधा डाला गया। इन लोगों ने अन्य कर्मचारियों के साथ अभद्रता की, गालियां दी और जान से मारने की धमकी दी गई। पूर्व पार्षद ने अपनी टीम के साथ कोविड-19 वैश्विक महामारी रोकने के लिए चल रहे अभियान में भी बाधा डाली गई।

सोमवार को नगर निगम की टीम

सोमवार को सफाई कार्य का निरीक्षण करने गई नगर निगम टीम को लालकुआं क्षेत्र में भारी विरोध झेलना पड़ा था। पूर्व पार्षद अमित सोनकर ने सड़क घेरकर खड़े ठेलों को हटाने का विरोध किया और कई लोगों को एकत्र कर नगर निगम की कार्रवाई को बाधित करने की कोशिश की। पूर्व पार्षद के साथ एकत्र लोगों ने अपर नगर आयुक्त डा। अर्चना द्विवेदी, अवर अभियंता प्रतिमा यादव और खाद्य एवं सफाई निरीक्षक रूबी उपाध्याय से भी अभद्रता की थी।

मुकदमा न लिखाने पर हटे जोनल अधिकारी

सोमवार को लालकुआं में पूर्व पार्षद अमित सोनकर व उनके समर्थकों की तरफ से किए गए हंगामे और अधिकारियों से अभद्रता करने के मामले में मुकदमा न दर्ज कराने पर जोनल अधिकारी-एक दिलीप कुमार डे को हटा दिया गया। उन्हें जोन-छह का जोनल सेनेटरी अफसर बनाया गया है। जोन एक में कर अधीक्षक का काम देख रहे दिलीप कुमार श्रीवास्तव को जोनल अधिकारी एक बनाया गया है। हालांकि, नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी की तरफ से जारी आदेश में इस बदलाव को प्रशासनिक कारण बताया गया है। दरअसल, सोमवार की घटना पर जोनल अधिकारी दिलीप कुमार डे से मुकदमा दर्ज कराने को कहा गया था, लेकिन उन्हें छह माह सेवानिवृत्त बचे होने के कारण मुकदमा लिखाने में मना कर दिया था। बाद में अवर अभियंता किशोरी लाल की तरफ से मुकदमा दर्ज कराया गया था।