-इंदिरानगर के तकरोही में सरेशाम घटना से सनसनी

-दो आरोपियों के खिलाफ नामजद एफआईआर

LUCKNOW: इंदिरानगर के तकरोही में सोमवार शाम बेटी संग घर लौट रहे पूर्व मिस्टर लखनऊ नित्या श्रीवास्तव पर बाइकसवार दो हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। हालांकि, वह खुशकिस्मत रहा और तीन गोलियां उसके शरीर के अलग-अलग हिस्सों को छूते हुए निकल गई। सरेशाम फायरिंग से इलाके में हड़कंप मच गया। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने घायल नित्या को इलाज के लिये ट्रॉमा सेंटर में एडमिट कराया। पुलिस ने भुक्तभोगी की तहरीर पर दो आरोपियों को नामजद करते हुए एफआईआर दर्ज कर ली है।

शुरू कर दी फायरिंग

तकरोही निवासी नित्या श्रीवास्तव सेक्टर 8 स्थित जिम संचालित करता था। वह पूर्व में मिस्टर लखनऊ भी रह चुका है। सोमवार शाम नित्या अपनी छोटी बेटी के साथ बाइक से खरीदारी करने गया था। नित्या के मुताबिक, रात करीब सवा आठ बजे वापस लौटते वक्त जब वह तकरोही स्थित पंजाब ईट भट्ठे के करीब पहुंचा, इसी दौरान अचानक पहले से घात लगाए बैठे पानी गांव निवासी शेख इजरायल उर्फ मैनेजर और छोटू घोसी सामने आ गए। नित्या के मुताबिक, अभी वह कुछ समझ पाता इससे पहले ही उन दोनों ने पिस्टल व तमंचे से ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी।

मरा समझकर हुए फरार

इस फायरिंग में पिस्टल से चलाई गई एक गोली नित्या के दाहिने कंधे, दूसरी पेट व तीसरी दाहिने पैर की पिंडली को छूते हुए निकल गई। जबकि, तमंचे की फायरिंग से उसके बाएं हाथ पर दर्जनों छर्रे धंस गए। नित्या ने बताया कि वह दहशत में जमीन पर गिर गया। यह देख आरोपी उसे मरा समझकर वहां से फरार हो गए। इसी बीच फायरिंग की सूचना मिलने पर पहुंची नित्या की पत्‍‌नी नेहा श्रीवास्तव ने पुलिस कंट्रोल रूम को कॉल कर इसकी सूचना दी। जानकारी मिलने पर एसओ इंदिरानगर नोवेंद्र सिंह सिरोही हमराह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और घायल नित्या को इलाज के लिये ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया। जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। खबर लिखे जाने तक रंजिश की वजह का पता नहीं चल सका।

हत्या के मामले में जा चुका है जेल

एसओ इंदिरानगर नोवेंद्र सिंह सिरोही ने बताया कि हमले में घायल नित्या श्रीवास्तव वर्ष 2015 में तकरोही में हुए रईस घोसी मर्डर मामले में अरेस्ट किया गया था। तब से वह जेल में बंद था। बीती 23 मई को जमानत मिलने पर वह जेल से रिहा हुआ था। बताया जाता है कि नित्या के खिलाफ इसके अलावा भी कई मुकदमे दर्ज हैं।

आरोपियों के ठिकानों पर पुलिस टीमें दबिश दे रही हैं। उन्हें जल्द अरेस्ट कर लिया जाएगा।

नोवेंद्र सिंह सिरोही

एसओ, इंदिरानगर