- कानपुर के घाटमपुर निवासी जालसाज को गुडंबा पुलिस ने भेजा जेल

LUCKNOW: गुडंबा की शादीशुदा महिला को अपने प्यार के जाल में फंसाकर एक युवक ने अपना धर्म और असली नाम छिपाकर शादी कर ली। इसके बाद उसे प्रताडि़त करने लगा। विरोध पर उसकी नाबालिग बेटी से रेप किया। महिला की तहरीर पर जनवरी में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। गुरुवार को पुलिस ने आरोपी को टेढ़ी पुलिया के पास से दबोचकर जेल भेज दिया। पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया है।

नाम बदलकर की थी शादी

इंस्पेक्टर गुडंबा फरीद अहमद के मुताबिक 18 जनवरी को बहादुरपुर की 35 साल की महिला ने थाने में इमरान खान उर्फ संजय चौहान के खिलाफ तहरीर दी। इसमें आरोप था कि कानपुर के शिवपुरी पश्चिमी घाटमपुर के इमरान ने उसे प्यार के जाल में फंसाकर शादी की। दोनों की मुलाकात दस साल पहले हुई थी। महिला के मुताबिक, मुलाकात के समय इमरान ने अपना परिचय संजय चौहान के रूप में दिया। दोनों ने अफेयर के बाद शादी कर ली। महिला की पहली शादी से एक बेटी थी। आरोप है कि कुछ दिनों तक सब ठीक चला, लेकिन इसके बाद संजय उर्फ इमरान उसे प्रताडि़त करने लगा। पीडि़ता की तहरीर पर 18 जनवरी को मारपीट, दहेज प्रताड़ना, धमकी सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया।

विवेचना के दौरान बढ़ाई गईं धाराएं

इंस्पेक्टर फरीद के मुताबिक मामले की विवेचना अतिरिक्त निरीक्षक शिवचरन लाल को सौंपी गई। विवेचना के दौरान संजय के फर्जीवाड़े का प्रमाण मिला। वहीं पीडि़ता ने आरोप लगाया था कि उसकी नाबालिग बेटी के साथ संजय उर्फ इमरान ने रेप किया था। इसकी भी पुष्टि हुई। नाबालिग बेटी का बयान दर्ज कराया गया। इसके बाद इस मामले में अमानत में खयानत, जालसाजी, रेप और पॉक्सो एक्ट की धाराएं बढ़ाई गईं।