- वजीरगंज थाने में दर्ज हुआ मुकदमा, पड़ताल में जुटी पुलिस

- न देने पर हाई कोर्ट चौराहे पर जान से मारने की धमकी

LUCKNOW: जियामऊ हजरतगंज निवासी अधिवक्ता शरद यादव से धनंजय सिंह के नाम से पांच लाख रुपये प्रति माह की रंगदारी मांगी गई। मांग पूरी न होने पर हाईकोर्ट चौराहे पर उनकी हत्या कर देने की धमकी भी दी गई। अधिवक्ता के आरोप पर वजीरगंज पुलिस ने मोबाइल नंबर के आधार पर धनंजय सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

हत्या की दी धमकी

अधिवक्ता शरद यादव ने बताया कि गुरुवार दोपहर करीब दो बजे वह जिला एवं सत्र न्यायालय में शासकीय कार्य में व्यस्त थे। इस बीच उनके पास एक मोबाइल नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने गाली-गलौज की और पांच लाख रुपये प्रति माह की रंगदारी मांगी। विरोध पर उसने हाईकोर्ट चौराहे पर हत्या कर देने की धमकी दी। धमकी देने वाले ने अपना नाम धनंजय सिंह बताया था।

प्रापर्टी को लेकर हुआ था विवाद

इंस्पेक्टर वजरीगंज धनंजय पांडेय ने बताया कि आरोपित धनंजय सिंह विपुल खंड में रहता है। वह प्रापर्टी का काम करता है। प्रापर्टी को लेकर अधिवक्ता का उनसे विवाद भी हुआ था।

जनवरी में एक को मारी थी गोली

अधिवक्ता के अनुसार धमकी देने वाले व्यक्ति ने कहा था कि बीते जनवरी में गोमतीनगर में जयपुरिया स्कूल के पास भी एक को गोली मारी थी, अगर रुपये नहीं दिए तो तुम्हे भी मार दूंगा। बीते 24 जनवरी की रात मूल रूप से आजमगढ़ देवारा हरखपुरा निवासी अंकुर तिवारी को गोली मारी गई थी। उसमें प्रापर्टी डीलर धनंजय सिंह निवासी विपुलखंड का नाम आया था। वह अंकुर से रुपये की मांग कर रहा था। अधिवक्ता के मुताबिक वह अंकुर के मामले की पैरवी कर रहे हैं।

एलडीए में चलता है सिक्का

अधिवक्ता शरद ने बताया कि प्रापर्टी डीलर धनंजय का एलडीए में सिक्का चलता है। वह प्लाट खरीदने और बेचने वालों से भी रुपयों की मांग करता है। उसके खिलाफ कई मुकदमे गोमतीनगर, विभूतिखंड और चिनहट में दर्ज हैं। बीते दिनों अधिवक्ता संतोष के अपहरण के मामले में धनंजय और उसके साथियों का नाम आया था।