-सहायक अभियंता को लगाई फटकार, अवैध रूप से चल रहे दर्जनों फूड स्टॉल

LUCKNOW: जनेश्वर मिश्र पार्क में अवैध रूप से फूड स्टाल लगाकर एलडीए को चूना लगाया जा रहा है। जबकि फूड कोर्ट का निर्माण कार्य लंबे समय से लटका हुआ है और इसकी आड़ में एलडीए अधिकारी खुद की जेब भरने में लगे हैं। एलडीए के विशेष कार्य अधिकारी राजीव कुमार और व्यवस्थाधिकारी अशोक पाल ने जनेश्वर मिश्र पार्क का निरीक्षण कर अपर सचिव को रिपोर्ट दी है। जिस पर अपर सचिव सीमा सिंह ने पार्क से संबंधित अंधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए मामले की निरीक्षण आख्या एलडीए वीसी सत्येंद्र सिंह को भेजी है।

खाद्य वाहनों को किया बाहर

सोमवार को विशेष कार्याधिकारी राजीव कुमार व व्यवस्थापक अशोक पाल सिंह ने जनेश्वर मिश्र पार्क का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सुमित ओबराय नामक आदमी को पकड़ा जो पार्क में अवैध रूप से दर्जन भर से अधिक चाउमीन व अन्य प्रकार के कई फूड स्टाल चला रहा था। जिसके बाद उसे तुरंत चेतावनी देते हुए पार्क से बाहर कर दिया गया। ओएसडी ने कहा कि कोई भी व्यक्ति बिना परमीशन के यहां पर दुकान लगाकर बिक्री नहीं लगा सकता। पता चला कि ये सभी स्टाल और वाहन पार्क में तैनात एक सहायक अभियंता खुद चलवा रहे थे। उन्होंने अधिकारियों से इनको चलने की परमीशन देने की बात भी कही। लेकिन नियमों को तोड़कर चलाए जा रहे वेंडर्स को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। इस दौरान पार्क में बड़ी संख्या में आवारा कुत्ते भी घूमते मिले। जो अक्सर लोगों को परेशान करते हैं। जिसके कारण अपरसचिव ने नगर निगम से समन्वय कर इनको बाहर निकालने को कहा है।

निजी वाहन बंद

अपर सचिव सीमा सिंह ने कहा है कि पार्क में निजी वाहनों द्वारा भ्रमण किया जा रहा है। जो पार्क में आने वाले लोगों की सुरक्षा के लिए ठीक नहीं है। साथ ही ठेकेदारों के वाहनों को गेट नंबर 3 से ही प्रवेश दिया जाए। यही नहीं अपर सचिव ने सभी कर्मचारियों की उपस्थिति व सैलरी एक ही स्थान से देने की बात कही है। अधिकारियों को शिकायत मिली थी कि पार्क में कम कर्मचारियों को तैनात किया जा रहा है.जिसके कारण ही यह निर्णय लिया गया है। अब ओएसडी ही वेतन आहरण और उपस्थिति से संबंधित कार्यवाही करेंगे। इसके साथ ही पार्क में सिंचाई उपकरणों से ही सिंचाई कराने के निर्देश दिए गए हैं ताकि कहीं भी जलभराव न हो।