- वीसी पर राजभवन के आदेश न मानने का आरोप लगा बैठे धरने पर

LUCKNOW:

आर्ट कॉलेज के पूर्व डीन डॉ। रतन कुमार ने एलयू वीसी आलोक कुमार राय के खिलाफ मंडे को कैंपस में धरना दिया। डॉ। रतन कुमार यूनिवर्सिटी के गेट नं 1 के सामने धरने पर बैठ गए। उन्होंने यूनिवर्सिटी पर आरोप लगाया कि उनके साथ अन्याय हो रहा है और उन्हें यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा प्रताडि़त किया जा रहा है। डॉ। रतन कुमार के समर्थन में लूटा के पदाधिकारियों ने धरना में शामिल होकर उनके मांग का समर्थन किया।

डीन पद को लेकर है विवाद

बता दें कि 2019 से ही डॉ। रतन कुमार और डॉ। संजीव किशोर गौतम के बीच डीन की कुर्सी के लिए विवाद हो रहा है। डॉ। रतन का कहना है कि वे आर्ट फैकेल्टी में सीनियर मोस्ट हैं, इसलिए फिर से डीन उन्हें ही बनाया जाए। उधर डॉ। संजीव किशोर गौतम का कहना है कि वह सीनियर है। डॉ। संजीव का कहना है कि जब से वे डीन बने थे तब से डॉ। रतन कुमार हमको डीनशिप से हटाने के एलयू प्रशासन से लेकर शासन तक दौड़ लगा रहे हैं। डॉ। संजीव ने बताया कि मैंने अपनी तरफ से इस पूरे मामले पर हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर दिया है।

अब समिति तय करेगी

एलयू प्रशासन ने डॉ। रतन कुमार के धरने के बाद शासन को एक पत्र में आर्ट कालेज के दो नाम लिखकर भेज दिया है। शासन से पत्र आते ही वीसी अलोक कुमार राय की अध्यक्षता में यह तय किया जाएगा कि अब आर्ट कालेज का कौन डीन होगा।

स्टूडेंट्स हो रहे परेशान

आर्ट कॉलेज में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स का कहना है कि पिछले साल से डीनशिप को लेकर कैंपस में विवाद मचा हुआ है। इस वजह से दोनों सर लोगों को के साथ और भी कई दूसरे प्रोफेसर लड़ाई में साथ देने चले जाते हैं। इस वजह से हमारी पढ़ाई पर भी बहुत अधिक प्रभाव पड़ रहा है।