- हाउस टैक्स वसूली की समीक्षा बैठक में लापरवाह अधिकारियों पर गिरी गाज

LUCKNOW

हाउस टैक्स वसूली में सुस्ती बरतने वाले चार राजस्व निरीक्षकों को निलंबित किया गया, और दो कर अधीक्षकों को चार्जशीट दी गई है। यह कार्रवाई नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी ने की है। वहीं उन्होंने कई कर्मियों का वेतन भी रोकने के निर्देश दिए हैं।

इन पर एक्शन

ढाई करोड़ के लक्ष्य के विपरीत 14 लाख रुपये ही वसूली करने वाले जोन छह में तैनात राजस्व निरीक्षक (प्रथम श्रेणी) सुमित यादव को निलंबित करने का प्रस्ताव निदेशक स्थानीय निकाय निदेशालय को भेजा गया है। उन्हें चार्जशीट भी दी जाएगी। जोन पांच में तैनात राजस्व निरीक्षक (श्रेणी-दो) अनूप यादव, बलदेव सिंह और जोन छह में तैनात अबरार अहमद को निलंबित किया गया है। पूर्व में उन्हें चार्जशीट दी गई थी।

इनका रोका गया वेतन

जोन एक में कृष्णमगन सिंह (चार्जशीट भी), जोन दो में हरिशंकर पांडेय, विशाल श्रीवास्तव, सौरभ त्रिपाठी, सुबोध वर्मा, जोन तीन में अवनीश कुमार, ओमप्रकाश वर्मा (वेतन रोकने के साथ वीआरएस की कार्रवाई), जोन चार में 80 प्रतिशत से कम भवनों से वसूली करने वालों के खिलाफ कार्रवाई, जोन पांच में हषेंद्र प्रताप, सोनम सचान, सुरभि व विवेक का वेतन रोका गया। जोन सात में तैनात राजस्व निरीक्षक विवेक सिंह, संगीता गुप्ता (चार्जशीट भी), स्वपनिल सिंह, विवेक सिंह, जोन आठ रमाकांत शर्मा शामिल हैं।

दो कर अधीक्षकों को चार्जशीट

हाउस टैक्स वसूली कार्य में पर्यवेक्षण न करने पर जोन एक के कर अधीक्षक राकेश कुमार और अनूप श्रीवास्तव को चार्जशीट दी गई है। नगर आयुक्त ने कहा है कि अगर किसी लिपिक के पास हाउस टैक्स की पत्रावली लंबित मिली तो उसे उस जोन से हटा दिया जाएगा।