- हॉस्पिटल में पहले से एडमिट दो संदिग्धों की रिपोर्ट आई निगेटिव

LUCKNOW: राजधानी में कोरोना के चार संदिग्ध लोगों को शनिवार को हॉस्पिटल में भर्ती किया गया। उनके सैंपल जांच के लिए केजीएमयू भेजे गए हैं। वहीं स्पेन से आये व्यक्ति की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है और पहले से भर्ती दो लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है।

लोकबंधु में भर्ती

लखनऊ एयरपोर्ट पर शनिवार को यूएई से पहुंचे चार लोगों को बुखार, खांसी के साथ दर्द की शिकायत थी। ऐसे में इन्हें तुरंत आइसोलेट करते हुए लोकबंधु अस्पताल में भर्ती कराया गया। निदेशक डॉ। डीएस नेगी ने बताया कि सभी के सैंपल जांच के लिए केजीएमयू भेजे गए हैं और रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। ये सिवान, कुशीनगर, गोंडा और महाराजगंज के रहने वाले हैं।

बाक्स

अब तक सभी रिपोर्ट निगेटिव

केजीएमयू के प्रवक्ता डॉ। सुधीर सिंह ने बताया कि पूरे प्रदेश से कोरोना वायरस की जांच के लिए 41 सैंपल केजीएमयू भेजे गए हैं, जिनमें 40 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। एक रिपोर्ट का अभी इंतजार किया जा रहा है। वहीं आइसोलेशन वार्ड में चार संदिग्ध एडमिट हैं। जिनकी रिपोर्ट नार्मल आई है, इन्हें भी जल्द डिस्चार्ज किया जाएगा।

बाक्स

कमांडो कोरोना पर करेंगे वार

कोरोना से लड़ने के लिए पल्मोनरी एंड क्रिटिकल केयर विभाग ने रैपिड रिस्पांस (ट्रिपल आर) टीम तैयार की है। टीम को एक माह की विशेष ट्रेनिंग दी गई है। टीम को कमांडो नाम दिया गया है। विभागाध्यक्ष डॉ। वेद प्रकाश ने कहा कि कोरोना वायरस में गंभीर मरीजों को समय पर सटीक इलाज देने के लिए विशेष टीम तैयार की गई। फरवरी भर डॉक्टर, नर्स व अन्य स्टाफ का प्रशिक्षण दिया गया है। यह टीम इमरजेंसी पड़ने पर ऑन द स्पॉट रेस्क्यू करने में भी सक्षम है। साथ ही टीम वेंटिलेटर पर शिफ्ट होने वाले मरीजों के ट्रीटमेंट व रिकवरी पर क्वीक एक्शन ले सकेगी।