- लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की पहल पर गुरुद्वारा सदर से हुई शुरुआत

LUCKNOW : कोरोना काल में जब लोग इंसानियत भूल दवा, आक्सीजन व इलाज के नाम पर मनमानी वसूली कर रहे हैं, ऐसे में कुछ संस्थाएं महामारी के अंधेरे से लड़ने के लिए मानवता का दीप जला रही हैं। लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा बुधवार से कोरोना संक्रमित शवों के अंतिम संस्कार के लिए फ्री वाहन सेवा की शुरुआत की गई।

समाज सेवा को तत्पर

कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह बग्गा ने कहा कि सिख समाज धर्म, जाति व समुदाय से ऊपर उठकर समाज की सेवा में सदैव तत्पर रहता है। गुरुद्वारा सदर से शुरू हुई सेवा हर धर्म समुदाय के संस्कार के लिए फ्री उपलब्ध होगी। संयोजक व गुरुद्वारा सदर के अध्यक्ष हर पाल सिंह जग्गी ने बताया कि सेवा हर दिन सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक शहर में उपलब्ध रहेगी। कोई भी फोन करके निश्शुल्क शव वाहन मंगा सकता है।

रवाना किया वाहन

सदर गुरुद्वारे में ज्ञानी हर¨वदर सिंह ने कोरोना संक्रमण से मुक्ति की अरदास के साथ वाहन को साउथ सिटी में कोरोना संक्रमित शव लाने के लिए रवाना किया। उन्होंने बताया कि उम्मीद संस्था के बलबीर सिंह मान, केयर एजुकेशनल ट्रस्ट की डॉ। सीमा यादव और इंसानियत फाउंडेशन के सहयोग से सेवा शुरू की गई है। नवलजीत सिंह, परमजीत सिंह, आशीष, अंकित के अलावा मुहम्मद फहीम के कंधों पर शवों को संस्कार कराने की जिम्मेदारी दी गई है। इस अवसर पर सरदार सतपाल सिंह मीत, सदर गुरुद्वारा समिति के चेयरमैन सरदार तेजपाल सिंह रोमी, कोषाध्यक्ष इंदरजीत सिंह खालसा आदि मौजूद रहे।

बाक्स

वाहन के लिए इन नंबरों पर करें फोन

चिकित्सा सेवा व वाहन के लिए-7607188882

केवल वाहन के लिए- 9335933633, 9651133333 व 7275727271