- दोस्त को आखिरी कॉल कर गोमती नदी में कूदने की दी जानकारी

- एसडीआरएफ की टीम 7 घंटे तक नदी में करती रही तलाश, पुल पर मिली साइकिल

LUCKNOW: दोस्त अब दोबारा नहीं मिलूंगा, मैं मरने जा रहा हूं गोमती नदी में। बस यह आखिर बात कहकर युवक ने फोन कट कर दिया, जिसके बाद इंदिरा नगर में रहने वाले परिवार में हड़कंप मच गया। सोमवार देर रात से परिवार के सदस्य व दोस्त युवक की तलाश में भटकते रहे हैं। मंगलवार सुबह उसकी साइकिल हजरतगंज स्थित गोमती नदी पुल पर लावारिस हालत में मिली। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी। हजरतगंज व गोमती नगर पुलिस मौके पर पहुंची और एसडीआरएफ की टीम ने सात घंटे तक पानी में युवक की तलाश की। हालांकि मंगलवार शाम तक युवक का पता नहीं चल सका।

बहन से कॉन्फ्रेंस पर कराई बात

इंदिरानगर का अभय श्रीवास्तव (18) पत्रकारपुरम स्थित ट्वॉय शॉप पर काम करता है। अभय ने सोमवार रात साढ़े 10 बजे दोस्त सदान को फोन करके आत्महत्या करने की बात कही। अभय ने सदान से कहा कि मैं अपनी लाइफ से परेशान हो चुका हूं और आत्महत्या करने जा रहा हूं। इसी बीच सदान ने उसे समझाते हुए बहन कीर्ति को कांफ्रेंस पर ले लिया। कीर्ति ने उसे समझाते हुए घर आने के लिए कहा। कीर्ति के समझाने के बाद अभय ने घर आने की बात कही। जब एक घंटे तक अभय घर वापस नहीं आया तो परिजनों ने उसे फोन लगाया, लेकिन फोन स्विच ऑफ आया, जिसके बाद परिजन उसकी तलाश में निकले।

मिली साइकिल व टिफिन

काफी ढूंढ़ने के बाद रिवर फ्रंट गोमती बैराज के पास उसकी साइकिल मिली, जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। रात होने की वजह से सर्च ऑपरेशन शुरू नहीं हुआ, लेकिन सुबह सात बजे से एनडीआरएफ की टीम उसे ढूंढ़ने में लग गई। हालांकि घंटों की मशक्कत के बाद भी उसका कोई पता नहीं चला। वहीं जीजा अमित प्रजापति ने बताया कि अभय ने फोन पर कुछ उधार चुकाने की बात भी कही थी।

हजरतगंज में फोन हुआ स्विच ऑफ

पुलिस का कहना है कि अभय की तलाश की जा रही है। अभी कुछ भी कहना उचित नहीं है। अभय ने आत्महत्या की बात क्यों कही, इसके बारे में पता नहीं चल सका है। इसकी भी आशंका है कि वह नदी में कूदा भी है या नहीं। पुलिस टीम ने सर्विलांस के जरिए उसके मोबाइल की लोकेशन भी ली हालांकि उसकी लोकेशन हजरतगंज में मिली। उसके बाद फोन स्विच ऑफ हो गया। बारिश की वजह से नदी में अभय की तलाश में समस्या आ रही है।

बाक्स-

अफवाह से मचा हड़कंप

गोमती नदी में छलांग लगाने की सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची। इसकी दौरान सीएम आवास के पास प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थी के नदी में छलांग लगाने की अफवाह फैल गई, जिससे हड़कंप मच गया। गोमती नगर व हजरतगंज पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। एसडीआरएफ की टीम को भी मौके पर बुलाया गया। उधर, अभय के पिता व रिश्तेदार जब गोमती नदी के पास पहुंचे तो पुलिस को पूरे मामले की जानकारी हुई।