- दूसरे जिलों से आए लोगों के बारे में जानकारी देंगे फ्रंटलाइन वर्कर्स

- डीएम ने किया नरही में बने कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख राजधानी में दूसरे प्रदेशों से आने वाले लोगों पर खास नजर रखी जा रही है। लोगों से अपील की गई है कि वे मोहल्ले में आए बाहरी लोगों के बारे में जानकारी दें। वहीं अब फ्रंटलाइन वर्कर्स को जिम्मेदारी दी गई है कि वे पता लगाएं कि किस घर में दूसरे प्रदेशों से लोग आए हैं, इसकी जानकारी कमांड एंड कंट्रोल सेंटर को दें।

हर जगह हो रही जांच

महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, पंजाब, दिल्ली से राजधानी आने वालों की रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट, बस अड्डों पर कोरोना जांच की जा रही है। वहीं जिन एरिया में कोरोना के मरीज सामने आ रहे हैं, वहां नगर निगम की ओर से सेनेटाइजेशन कराया जा रहा है।

तुरंत दें जानकारी

जिला प्रशासन की ओर से अपील की गई है कि अगर कोई मोहल्ले में दूसरे प्रदेश से आया बाहरी व्यक्ति दिखता है तो तत्काल इसकी जानकारी कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में दी जाए। जिसके बाद हेल्थ डिपार्टमेंट की टीम मौके पर जाकर उसकी कोरोना जांच करेगी।

बाक्स

डीएम पहुंचे कंटेनमेंट जोन

डीएम अभिषेक प्रकाश ने शुक्रवार को नरही में बनाए गए कंटेनमेंट जोन और आसपास के एरिया का निरीक्षण किया और सेनेटाइजेशन, सफाई आदि व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि जहां नए केस आ रहे हैं, उन एरिया को कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा है और थानावार गठित टीमें कोविड प्रोटोकॉल और गाइडलाइन का पालन करा रही हैं। निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी नगर पूर्वी केपी सिंह आदि भी मौजूद रहे।

बाक्स

अस्पतालों के लिए जारी गाइडलाइन

1. कोविड अस्पतालों में सफाई, पीने का पानी, दवाओं की उपलब्धता, बेड की चादर रोज बदली जाए।

2. सभी अस्पतालों में पूर्व की तरह कंट्रोल रूम बनाया जाए और इसे इंट्रीगे्रटेड कोविड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर से जोड़ा जाए।

3- कोविड अस्पतालों का निरीक्षण कर देखा जाए कि वहां प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन हो रहा है कि नहीं।

4. सभी प्राइवेट कोविड अस्पताल शासन की ओर से निर्धारित फीस ही मरीजों से लें।

5. अस्पताल बेड की संख्या बढ़ाएं और पीपीई किट आदि की पूर्ण व्यवस्था सुनिश्चित करें।