- अमीनाबाद एरिया में भी सफाई की स्थिति बेहद खराब

- जिम्मेदार नहीं दे रहे हैं ध्यान, जनता हो रही परेशान

LUCKNOW शहर के घनी आबादी वाले एरिया में सफाई व्यवस्था पटरी से उतर चुकी है। इन एरिया में भी सड़क किनारे कूड़ा फेंका जा रहा है। जिससे जनता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं कूड़े के ढेरों के कारण संक्रामक बीमारियों के भी फैलने का खतरा बरकरार है।

नहीं देते कोई ध्यान

अमीनाबाद एरिया में गुइन रोड समेत कई स्थानों पर कूड़े के ढेर लगे रहते हैं। यहां सफाई तो रोज होती है लेकिन कूड़े के ढेर का निस्तारण नहीं किया जाता है। स्थानीय लोगों ने बताया कि यहां कई प्वाइंट तो अस्थाई डंपिंग जोन में बदल चुके हैं। जिससे यहां हालात खराब होते जा रहे हैं।

आवारा जानवरों का डेरा

लोगों ने बताया कि जिन जगहों पर कूड़े के ढेर जमा हैं, वहां दिन-रात आवारा जानवरों का मजमा लगा रहता है। ये आवारा जानवर कई बार राहगीरों पर हमला भी कर चुके हैं। जिम्मेदारों को इस समस्या की ओर ध्यान देना चाहिए।

बाक्स

डस्टबिन भी नहीं हैं

इस एरिया में कहीं डस्टबिन नहीं हैं, जिससे लोगों को मजबूरी में कूड़ा सड़क पर ही डालना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि अगर एरिया में डस्टबिन लगा दिए जाएं और रोज उससे कूड़ा भी उठाया जाए तो यह समस्या काफी हद तक कम हो जाएगी।

बोले लोग

कूड़ा कलेक्शन की स्थिति काफी खराब है। कूड़ा न उठने की वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इस समस्या को दूर किया जाना चाहिए।

जमानुल हसन

सड़क किनारे कूड़े के ढेर लगे होने से दिनभर दुर्गध उठती रहती है। नियमित रूप से कूड़ा उठाया जाना चाहिए, जिससे सभी को राहत मिल सके।

सईद मेहंदी