- ठाकुरगंज थाने में फरियाद लेकर पहुंची युवती

- पुलिस ने परिवार वालों के बीच करवाया सुलह-समझौता

LUCKNOW: साहब, मेरी पत्नी को छुड़वा दीजिए, उसके परिवार वालों ने उसे बंधक बना के रखा है ठाकुरगंज थाने में यह फरियाद लेकर पहुंची थी एक युवती। युवती की फरियाद सुनकर पुलिस का सिर भी एक पल के लिए चकरा गया और वह अवाक रह गई। रिश्तों के चक्कर में पुलिस भी घनचक्कर बन गई। खाकी ने फिर समाज में आए बदलाव को महसूस किया और युवती की शिकायत सुनकर कार्रवाई के लिए बढ़ी। वेलेंटाइन वीक में पुलिस ने प्रेमी जोड़े को फिर से मिलाकर उनके चेहरे पर मुस्कान लौटा दी।

चोरी छिपे मंदिर में कर चुकी हैं शादी

ठाकुरगंज की दो युवतियों ने 17 नवंबर 2020 को बुद्धेश्वर में शादी की थी। दोनों के परिवारवाले इस रिश्ते से खुश नहीं थे। परिवारवाले दोनों पर रिश्ते को खत्म करने का दबाव बना रहे थे। इसी बीच एक युवती के घरवालों ने दोनों को घर में बंद कर दिया। एक युवती मौका पाकर छत से कूदकर वहां से निकल गई। दूसरी युवती वहीं घर में ही कैद रह गई। थाने पहुंची युवती ने बताया कि हमें कैद करके मारा-पीटा गया। मैं किसी तरह जान बचाकर वहां से भाग निकली, पर मेरी पत्‍‌नी वहीं बंद रह गई। ना उसे बाहर निकलने दे रहे, ना ही मुझे उससे बात करने दे रहे। हम दोनों अकेले रहना चाहते हैं।

पुलिस ने वेलेंटाइन डे पर प्रेमी युगल को मिलवाया

इंस्पेक्टर ठाकुरगंज सुनील दुबे ने बताया कि दोनों बालिग हैं। दोनों शादी कर चुकी हैं। साथ रहना चाहती हैं, लेकिन परिवारवाले इसका विरोध कर रहे थे। मंगलवार शाम एक युवती थाने आई थी। प्रार्थना पत्र के आधार पर दूसरी युवती को भी घर से छुड़वा लिया गया। परिवारों ने इसका विरोध किया, पर युवतियां अलग रहने को तैयार नहीं थीं। आखिर में पुलिस ने दोनों युवतियों के परिवार वालों के बीच सुलह-समझौता कराया।

एक साल तक चला प्रेम प्रसंग

दोनों युवतियों के बीच एक साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों ही एक दूसरे से छिप-छिपकर मिलती थीं। परिवारवालों को शक हुआ और उन्होंने सख्ती करनी चाहती। फिर दोनों युवतियों पिछले साल मंदिर में शादी कर ली थी।