- आठ मार्च को 3 स्पेशल सत्रों में केवल महिलाओं को वैक्सीन

- 9-11 बजे प्री-रजिस्टर्ड लोगों को लगेगी वैक्सीन

LUCKNOW: जिन हेल्थ वर्कर्स व फ्रंट लाइन वर्कर्स को प्राइवेट अस्पताल में वैक्सीन की पहली डोज लगी थी। अब उनको दूसरी डोज सरकारी अस्पताल में लगाई जाएगी। इसकी जानकारी सभी लाभार्थियों को इंटीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर से दी जाएगी क्योंकि प्राइवेट में अब फीस देने के बाद ही वैक्सीन लगाई जाएगी।

जिला व मेडिकल कॉलेज में छह दिन वैक्सीनेशन

स्टेट नोडल डॉ। अजय घई ने बताया कि प्रदेश के सभी जिलों में चार मार्च से तीसरे फेज का वैक्सीनेशन शुरू हो जाएगा। यूपी के सभी जिला अस्पतालों और सरकारी मेडिकल कॉलेज में सप्ताह के छह दिन वैक्सीनेशन प्रोग्राम चलेगा। वही अन्य सरकारी अस्पतालो में सप्ताह के तीन दिन कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। यह हर सोमवार, गुरुवार और शुक्रवार को होगा जबकि प्राइवेट अस्पतालों में सप्ताह में कम से कम चार दिन वैक्सीनेशन प्रोग्राम चलाना होगा।

आठ मार्च को महिलाओं के लिए खास सत्र

प्री-रजिस्ट्रेशन कराने वालों को सुबह 9-11 बजे और उसके बाद ऑन स्पॉट वालों को पहले आओ पहले पाओ की तर्ज वैक्सीन लगाई जाएगी। शहर में 60 फीसद ऑनलाइन और 40 फीसद ऑफलाइन से स्लॉट भरे जाएंगे। इसके अलावा विश्व महिला दिवस के अवसर पर आठ मार्च को सभी जनपद में 3 विशेष सत्रों का आयोजन किया जायेगा, जिसमें वैक्सीन लगाने वालों से लेकर वैक्सीन लगवाने वाले लाभार्थी महिलाएं होंगी।