केस 1

मई 2020 को गार्ड से जब तीमारदारों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा तो पहले गार्ड और तीमारदारों के बीच बहस हुई और इसके बाद जमकर मारपीट हुई। इस मामले में केजीएमयू प्रशासन ने तीमारदारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी।

केस 2

अगस्त 2020 की देर रात केजीएमयू के होल्डिंग एरिया में एक मरीज की मौत हो गई। तीमारदारों ने अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाकर जमकर हंगामा किया और गार्डो के साथ धक्का-मुक्की की।

केस 3

वर्ष 2019 में केजीएमयू में तीमारदारों को पीटने का मामला सामने आया था। यहां गार्डो ने चैनल बंद करके तीमारदारों को जमकर पीटा था और तीमारदारों के खिलाफ ही पुलिस में एफआईआर भी दर्ज कराई गई थी।

- दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर लगाए आरोप, गार्ड के खिलाफ एफआईआर

- अस्पताल प्रशासन ने मारपीट में शामिल गार्ड को हटा दिया

LUCKNOW:अगर आप केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर जा रहे हैं तो यहां के सिक्योरिटी गा‌र्ड्स ने बचकर रहें। ऐसा न हो कि ताकत के नशे में चूर रहने वाले यह गा‌र्ड्स आपके साथ अभद्रता या मारपीट पर उतारू हो जाएं। ऐसा हम नहीं यहां आये दिन होने वाली घटना बयां करती हैं। ऐसी ही एक घटना गुरुवार सुबह करीब 11:30 ट्रॉमा सेंटर में देखने को मिली। जहां मामूली सी बात पर तीमारदारों और गार्डो के बीच जमकर मारपीट हुई। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर अभद्रता और मारपीट करने के आरोप लगाए हैं। इस पूरे मामले में ट्रॉमा प्रशासन ने गार्ड को हटा दिया है और सेवा प्रदाता कंपनी से स्पष्टीकरण मांगा है। वहीं तीमारदारों की ओर से गार्ड के खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई है।

दोनों पक्षों में लगाए आरोप

जानकारी के अनुसार ट्रॉमा के पांचवें फ्लोर पर सीसीएम यूनिट में हरदोई निवासी शांती देवी का इलाज चल रहा है। गुरुवार को उनका बेटा अंकित और बेटी रैंप पर लेटे थे। डॉक्टर राउंड पर निकले तो गार्ड तीमारदार को वहां से हटाने लगे। बताया गया कि तभी ये दोनों धमकी देते हुए गार्डो से मारपीट करने लगे। यही नहीं उन्होंने अपने परिजनों को भी बुला लिया। जब बाकी गार्ड वहां पहुंचे तो तीमारदारों ने उनके साथ भी मारपीट की। बताया गया कि इस दौरान एक महिला गार्ड के साथ भी मारपीट की गई। वहीं तीमारदारों का आरोप है कि गार्ड ने न सिर्फ महिलाओं के साथ छेड़छाड़ की और मारापीटा बल्कि डंडे से उन पर हमला भी किया।

देखी जाएगी सीसीटवी फुटेज

ट्रॉमा सीएमएस डॉ। संदीप तिवारी ने बताया कि रैंप पर तीमारदारों की भीड़ लग जाती है। ऐसे में सुबह और शाम को पूरा रैंप खाली कराया जाता है। रैंप खाली कराने को लेकर यह विवाद हुआ, जिसमें तीमारदार ने गार्ड पर हाथ छोड़ दिया। इसकी जानकारी होने पर पुलिस को बुलाया गया और पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले गई। मारपीट में शामिल गार्ड तौहीद अहमद को हटा दिया गया है और सेवा प्रदाता कंपनी से स्पष्टीकरण मांगा गया है। जरूरत पड़ने पर सीसीटीवी फुटेज देखकर जांच कराई जाएगी। प्रॉक्टर को भी इस पूरे मामले की जानकारी दे दी गई है।

बाक्स

दर्ज हुआ मुकदमा

इंस्पेक्टर चौक विश्वजीत सिंह ने बताया कि महिला की तहरीर पर छेड़छाड़ एवं मारपीट का मामला दर्ज कर एक गार्ड तौहीद अहमद को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

कोट

इसकी पूरी जानकारी प्रॉक्टर को दे दी गई है और एक गार्ड को हटा भी दिया गया है। सेवा प्रदाता कंपनी से स्पष्टीकरण मांगा गया है।

- डॉ। संदीप तिवारी, सीएमएस, ट्रॉमा सेंटर