- लूट के एक आरोपी को पुलिस ने किया अरेस्ट, चार की तलाश

- लूट के बाद रास्ते में रुपयों का किया गया था बंटवारा

LUCKNOW : पीजीआई के वृंदावन योजना सेक्टर-9 सी के सामने बुधवार को हुई दवा कारोबारी से असलहे के दम पर लूट के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि उसके चार साथी अभी भी फरार है। पुलिस उन सभी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। पकडे़ गए अरोपी के पास से पुलिस ने घटना में यूज पिस्टल, कैश सहित जरूरी दस्तावेज बरामद किए है। पकड़ा गया आरोपी जिम संचालक है और उसने अपने साथियों के साथ लूट की वारदात को अंजाम दिया था।

सीसीटीवी की मदद से गिरफ्त में आया आरोपी

डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन ने बताया कि 27 जनवरी की देर रात पीजीआई के वृंदावन योजना सेक्टर 9सी/230 निवासी दवा व्यापारी सौरभ कपूर को उनके घर के सामने कुछ बाइक सवार बदमाशों ने रोक लिया था और उनसे पैसों से भरा बैग छीनकर मौके से फरार हो गए थे। इस दौरान बदमाशों ने उनपर फायर भी झोंका था, लेकिन वह बाल-बाल बच गए थे। उन्होंने बताया कि इस पूरे घटनाक्रम घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। मामले की छानबीन के लिए साइबर सेल और क्राइम टीम लगाई गई थी। पुलिस टीम ने आरोपी बरौली खलीलाबाद रेलवे क्रासिंग के पास से एक आरोपी को दबोच लिया।

रेकी कर देते थे घटना को अंजाम

पुलिस के मुताबिक पकडे़ गए आरोपी ने अपना नाम हैवतमऊ मवैया थाना पीजीआई निवासी आनंद रावत बताया है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह अपने साथी बंथरा निवासी पंकज रावत, बंागरमऊ निवासी आकाश रावत व दो अन्य लोगों के साथ मिलकर लूट की घटना को अंजाम देते थे। इसके साथ ही जिस व्यक्ति से उन्हें शिकार बनाना होता था उसकी कई दिनों तक रेकी करते थे और मौका मिलते ही वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते थे। वहीं मेडिकल स्टोर संचालक के साथ लूट के बारे में पूछा गया तो आरोपी आनंद ने बताया कि उस दिन वह अपने साथी पंकज व आकाश के साथ वहां पहुंचा था, जबकि उसके दो अन्य अज्ञात साथी थोड़ी दूरी पर मदद के लिए खडे़ थे। कारोबारी सौरभ जैसे ही घर के बाहर अपनी कार से उतरने लगा तभी हम तीनों ने उसपर हमला बोल दिया और पैसों से भरा बैग छीनकर वहां से भाग निकले।

रास्ते में किया था पैसों का बटवारा

मेडिकल स्टोर संचालक के मुताबिक उनके बैग में करीब 1 लाख 80 हजार की नकदी थी। आरोपी आनंद के मुताबिक घटना को अंजाम देने के बाद वह अपने साथियों के साथ एक सुनसान जगह पर पहुंचा और वहां सभी ने पैसों का बटवारा कर बैग को फेंक दिया। इसके बाद सभी लोग अपने-अपने घर चले गए। पुलिस ने आरोपी आनंद के पास से 25 हजार की कैश, एक चेकबुक व 315 बोर का तमंचा बरामद कर लिया है।