- नक्खास बाजार में आग लगने से लाखों का नुकसान

- फायर बिग्रेड के जवानों ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू

LUCKNOW:

चौक के नक्खास बाजार में रविवार तड़के कई दुकानों में अचानक आग लग गई। आग व धुआं देखकर आस-पास रहने वाले लोगों ने पुलिस व फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी। फायरकर्मियों ने पांच घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। अग्निकांड में करीब आधा दर्जन से अधिक दुकानें जल गई और लाखों का नुकसान हो गया। आग किन कारणों से लगी, इसकी जांच की जा रही है।

क्लाथ सेंटर से फैली आग

नक्खास चौकी के पास तीन मंजिला इमारत में स्थित विकास क्लाथ सेंटर से रविवार तड़के आग की लपटें और धुआं निकलता देख लोगों ने शोर मचाना शुरू किया और पानी डालकर आग पर काबू पाने की कोशिश की लेकिन आग देखते ही देखते बेकाबू हो गई।

कई दुकानें आई चपेट में

इस बीच इमारत में स्थित दो अन्य दुकानें भी आग की चपेट में आकर जलने लगीं। यही नहीं बाहर फुटपाथ पर लगी लाडले की क्राकरी की दुकान समेत अन्य दुकानें भी आग की गिरफ्त में आ गई। सूचना पर विकास क्लाथ सेंटर के मालिक विकास व अन्य दुकानदार मौके पर पहुंच गए। इसी बीच एफएसओ चौक आरके यादव भी वहां आए और फायर कर्मियों ने करीब पांच घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। एफएसओ ने बताया कि इस अग्निकांड में इमारत की तीन और फुटपाथ पर लगी कुछ दुकानें जल गई।

आग बुझाने में हुई दिक्कत

अग्निकांड के दौरान चारों ओर धुआं फैल गया। वहीं, इमारत का रास्ता संकरा होने के कारण फायरकर्मियों को अंदर जाने में भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

इस अग्निकांड में आधा दर्जन के करीब दुकानें जल गई हैं। आग किन कारणों से लगी, इसकी जांच की जा रही है।

आरके यादव, एफएसओ, चौक