- अब वाराणसी में होगी लैपटॉप व मोबाइल की जांच

- पुलिस कर रही अन्य की तलाश, को¨चग संचालक भी राडार पर

क्कक्त्रन्ङ्घन्द्दक्त्रन्छ्व : देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार सना उर्फ हीर खान ने अपने लैपटॉप व मोबाइल से डाटा डिलीट कर दिया था। अब एक्सपर्ट डाटा रिकवर करके जांच करेंगे। वहीं, हीर के साथियों की तलाश पुलिस कर रही है। वहीं, मामले में को¨चग संचालक भी पुलिस के रडार पर आ गया है।

पुलिस ने किया था अरेस्ट

देशद्रोही बयान का वीडियो वायरल करने के बाद पुलिस ने हीर को गिरफ्तार किया था। खुल्दाबाद पुलिस ने कुछ दिन पहले उसके लैपटॉप और मोबाइल को विधि विज्ञान प्रयोगशाला लखनऊ भेजा था। वहां के वैज्ञानिकों ने यह कहते हुए वापस कर दिया कि इसमें से डाटा डिलीट है। अब डाटा रिकवर करने और जांच के लिए मोबाइल व लैपटॉप को वाराणसी भेजा गया है। पुलिस का मानना है कि इलेक्ट्रानिक उपकरण से जुड़ी रिपोर्ट जितनी जल्दी मिलेगी, उतनी ही तेजी से साक्ष्य जुटाए जा सकेंगे। साथ ही हीर के छिपे हुए राज भी सामने आ सकते हैं।

साथियों की हो रही तलाश

उधर, हीर के साथियों की गिरफ्तारी के लिए कानपुर और अलीगढ़ भेजी गई पुलिस टीम को कुछ खास सफलता नहीं मिल सकी है। प्रयागराज की पुलिस टीम वहां की स्थानीय पुलिस की मदद से हीर के कट्टरपंथी दोस्तों की तलाश कर रही है। वहीं, उसके सोशल मीडिया प्रोफाइल की जांच से पता चला है कि हीर को अंग्रेजी सिखाने वाले को¨चग संचालक की गतिविधियां संदिग्ध है। ऐसे में उसके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। साथ ही रोशनबाग में रहना वाला कथित मामू और अटाला निवासी साथी को भी पुलिस तलाश कर रही है।

एसपी सिटी दिनेश सिंह का कहना है कि हीर के बयान के आधार पर जांच को आगे बढ़ाते हुए आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।