- उतरेठिया एरिया में रोज रात में एक फ्यूज उड़ने से एक फेज चला जाता है

LUCKNOW एक तरफ जहां बिजली सप्लाई बेहतर बनाने की कवायद की जा रही है, वहीं दूसरी तरफ कई इलाकों में बिजली संकट अभी बना हुआ है। जिससे लोग काफी परेशान हो रहे हैं। ऐसा ही एक मामला उतरेठिया इलाके में सामने आया है, जहां लोग रोज रात में एक फेज जाने की समस्या आ रही है। लोगों ने सबस्टेशन में कई बार कंपलेन भी की लेकिन कुछ हुआ नहीं।

रोज रात में उड़ जाता फ्यूज

उतरेठिया इलाके में रहने वाले लोगों का कहना है कि पिछले कई दिन से रात 12 बजे के आसपास एक फेज चला जाता है। रात में बिजली जाने से नींद में भी खलल पड़ता है। लोगों ने यह भी बताया कि फेज जाने की वजह बार-बार ट्रांसफॉर्मर में लगे फ्यूज का खराब होना है। गुरुवार रात भी यही समस्या आई थी और शुक्रवार सुबह जब फ्यूज ठीक किया गया तब बिजली सप्लाई नॉर्मल हुई।

एमडी के निरीक्षण का असर नहीं

लोगों का कहना है कि मध्यांचल एमडी ने जब निरीक्षण किया था, उसके बाद दो से तीन दिन तक बिजली सप्लाई बेहतर रही लेकिन अब स्थिति फिर जस की तस हो गई है।

बच्चे होते परेशान

लोगों का कहना है कि रात में बिजली जाने के कारण बच्चों को सर्वाधिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। गर्मी में बिजली न आने के कारण हर किसी की नींद में खलल पड़ रहा है। लोगों की मांग है कि जल्द इस समस्या को दूर किया जाए।

नहीं होती सुनवाई

लोगों का यह भी कहना है कि एक फेज संबंधी समस्या को लेकर सबस्टेशन में शिकायत दर्ज कराई जाती है लेकिन कोई रिस्पांस नहीं मिलता है। गुजरते वक्त के साथ समस्या विकराल होती जा रही है।

लोगों से बातचीत

रोज रात में एक फेज चला जाता है, जिसके कारण बिजली संकट का सामना करना पड़ता है। जिम्मेदार अधिकारियों को तत्काल समस्या की तरफ ध्यान देना चाहिए।

मान सिंह यादव, उतरेठिया

बार-बार शिकायत दर्ज कराए जाने के बावजूद एक फेज जाने की समस्या समाप्त नहीं हो रही है। रात में फेज जाने से हर किसी को रात भर जागने के लिए मजबूर होना पड़ता है।

सत्यम कनौजिया, उतरेठिया