- पुराने हाईकोर्ट के आसपास की सड़कों पर चलना मुश्किल

- वाहन सवार गिरने से बचते, रोज लगता है जाम

LUCKNOW राजधानी की कई सड़कों के हाल बेहाल हैं। बारिश होने के बाद तो स्थिति और भी खराब हो गई है। जिससे हादसे होने का खतरा है साथ ही वाहन सवारों को जाम का भी सामना करना पड़ रहा है। हैरानी की बात तो यह है कि जिम्मेदार भी उसी बदहाल मार्ग से गुजरते हैं लेकिन सड़क मेंटीनेंस की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

पूरी सड़क कीचड़ से ढक गई

अगर आप पुराने हाईकोर्ट की तरफ जाने वाले मार्ग से गुजर रहे हैं तो जरा संभल कर। यह मार्ग पूरी तरह से कीचड़ से ढक चुका है। जिससे यहां से गुजरने वाले वाहन सवारों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बारिश होने के बाद तो हालात और भी खराब हो जाते हैं। कीचड़ होने की वजह से वाहन सवार फिसलकर गिर जाते हैं।

अभी स्थिति और खराब

अभी तो बारिश की शुरुआत हुई है और हालात भयावह हो चुके हैं। जब लगातार बारिश होगी तो खुद ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस मार्ग से गुजरना किस हद तक खतरनाक होगा। स्थानीय दुकानदारों की माने तो आए दिन कोई न कोई वाहन सवार गिरकर घायल हो जाता है। स्थिति इतनी खराब है कि यहां से पैदल निकलना तक मुश्किल है।

डाली गई पाइपलाइन

जानकारी के अनुसार, हाल में ही इस मार्ग में अमृत योजना के अंतर्गत पाइपलाइन डालने का काम किया गया था। पाइपलाइन तो बिछ गई लेकिन उसके बाद प्रॉपर तरीके से सड़क को कवर नहीं किया गया। जिससे हालात खराब हो रहे हैं।

रात में जरा बचकर

दिन में तो किसी तरह वाहन सवार बचकर निकल जाते हैं लेकिन रात में वाहन सवारों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। रात के अंधेरे में कीचड़ नजर नहीं आता है, जिससे वाहन सवारों के गिरने का डर बना रहता है।

तुरंत देना होगा ध्यान

यह मार्ग बेहद व्यस्त है। रोजाना पांच हजार से अधिक वाहन इस मार्ग से गुजरते हैं। जिससे खुद अंदाजा लगाया जा सकता है कि जल्द से जल्द उक्त सड़क का मेंटीनेंस कराए जाने की जरूरत है। जिससे यहां से गुजरने वाले वाहन सवारों को राहत मिल सके। इसके साथ ही मॉनीटरिंग सिस्टम को भी मजबूत करने की जरूरत है। जिससे अगर कहीं कोई सड़क खराब होती है तो तत्काल उसका मेंटीनेंस कराया जा सके।

बाक्स

यहां भी सड़क खराब

केडी सिंह बाबू स्टेडियम की तरफ आने वाली सड़क का भी तुरंत मेंटीनेंस कराए जाने की जरूरत है। भले ही अभी सड़क की कंडीशन अधिक खराब न हुई हो लेकिन झमाझम बारिश लगातार होने के बाद निश्चित रूप से सड़क कई जगह से उखड़ जाएगी। वहीं दूसरी तरफ लेखराज से रिंग रोड की तरफ जाने वाली मार्ग का मेंटीनेंस अभी तक शुरू नहीं कराया गया है। जिसकी वजह से यहां से गुजरने वाले वाहन सवारों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

लोगों से बातचीत

सड़क की स्थिति ठीक न होने की वजह से वाहन सवारों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। सड़क का तुरंत मेंटीनेंस कराया जाना चाहिए।

रमाशंकर

बारिश होने के बाद तो स्थिति और भी ज्यादा खराब हो गई है। पूरी सड़क कीचड़ से ढक गई है। जिसकी वजह से हादसे होने का खतरा बना रहता है।

विनोद जायसवाल

सड़क पर कीचड़ होने की वजह से वाहन सवारों के फिसलकर गिरने का तो डर रहता ही है साथ में जाम की समस्या भी सामने आती है।

हिमांशु

जिम्मेदारों को तत्काल समस्या को दूर किया जाना चाहिए। जिससे इस मार्ग से गुजरने वाले वाहन सवारों को राहत मिल सके।

परिक्रमा दीन

-------------

रीडर्स ने शेयर की प्रॉब्लम

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट के रीडर्स की ओर से भी बदहाल सड़क संबंधी समस्या हमसे शेयर की गई है। इस प्रकार है

पहली फोटो

बदहाल सड़क की यह तस्वीर नीलमथा डिप्टीगंज मेन रोड की है। आलम यह है कि यह रोड भी लंबे समय से बदहाल है। जिसकी वजह से लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों की माने तो यहां पर कई लोग गिर भी चुके हैं। जिससे सड़क का तुरंत मेंटीनेंस कराए जाने की जरूरत है।

दूसरी फोटो

रीडर सुमित कालरा ने कैसरबाग स्थित जेसी बोस मार्ग पंजाबी कॉलोनी की एक बदहाल सड़क की पिक शेयर की है। उन्होंने जानकारी दी है कि सड़क पर करीब दस दिन से गढ्डा है। गढ्डा बेहद गहरा होने के कारण वाहन सवारों के गिरने का डर बना रहता है। इस गढ्डे को तत्काल भरे जाने की जरूरत है। जिससे जनता को राहत मिल सके।