- वीसी की ओर से दिए गए लापरवाह कर्मियों की लिस्ट बनाने के निर्देश

LUCKNOW एक तरफ जहां वीसी की ओर से समायोजन के खेल को सामने लाने की कवायद की जा रही है, वहीं दूसरी तरफ उनकी ओर से विभाग के भ्रष्ट और अनुशासनहीन कर्मियों की भी कुंडली बनवाने का काम शुरू कर दिया गया है। जिससे विभाग की कार्यप्रणाली को बेहतर बनाया जा सके।

हर एक पर नजर

वीसी की ओर से हर एक कर्मी और अधिकारी द्वारा किए जा रहे कार्यो पर नजर रखी जा रही है। जिससे यह पता लगाया जा सके कि कौन लापरवाही बरत रहा है और किसकी वजह से विभाग की छवि धूमिल हो रही है। वीसी की ओर से खुद हर सप्ताह अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा किए जा रहे कार्यो की मॉनीटरिंग की जाएगी। जिससे सही तस्वीर सामने आ सके।

समायोजन पर खास नजर

वीसी की ओर से समायोजन से जुड़े कर्मियों की गतिविधियों पर खास नजर रखी जा रही है। इसकी वजह यह है कि समायोजन की फाइलों में ही अधिक खेल हुए हैं, जिसकी वजह से मूल आवंटियों को प्राधिकरण के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। वीसी की ओर से खुद समायोजन की फाइलों की स्टडी की जा रही है, जिससे फर्जीवाड़े को सामने लाया जा सके।

एंट्री टाइम पर नजर

ऐसे कर्मियों पर भी नजरें रखी जा रही हैं, जो समय से ऑफिस नहीं आते हैं। इसकी वजह से आवंटियों को उनका इंतजार करना पड़ता है। वीसी की ओर से निर्देश दिए गए हैं कि सभी अधिकारी और कर्मचारी निर्धारित समय से ही ऑफिस पहुंचे, जिससे किसी भी आवंटी को इंतजार न करना पड़े।

जनता से अपील

जनता से भी अपील की गई है कि अगर प्राधिकरण से जुड़ी कोई समस्या है तो सीधे संबंधित अधिकारी से ही मिलें। जिससे उनकी समस्या का त्वरित समाधान कराया जा सके।

वर्जन

प्राधिकरण की वर्किग में पारदर्शिता लाने के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं। लापरवाही बरतने वाले कर्मियों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

अभिषेक प्रकाश, वीसी, एलडीए