- लोक मंगल दिवस में नगर आयुक्त ने भी सुनी शिकायतें

- सीवर और पेयजल का कनेक्शन नहीं, फिर भी बिल भेजा जा रहा

LUCKNOW :

नगर अभियंता चार बोल रहे हैं, जी मैम। मैं मेयर संयुक्ता भाटिया बोल रहीं हूं। निशातगंज की बाल्दा कालोनी में रहने वालीं सितारा श्रीवास्तव ने एक नहीं, 15 बार शिकायत की है, फिर भी अवैध कब्जा क्यों नहीं हटा। अवैध कब्जेदार को बचाने में कौन-कौन जिम्मेदार है? तत्काल कार्रवाई कर सूचित करें।

टैक्स जबरन वसूलने की शिकायत

नगर निगम के लोक मंगल दिवस में फरियादियों को महापौर के साथ ही नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी ने सुना। जोन एक और जोन दो में नगर निगम कार्यालय में आयोजित लोक मंगल दिवस में सीवर और जलकर जबरन वसूले जाने और पेंशन न मिलने समेत कई शिकायतें आई।

निशातगंज की बाल्दा कालोनी में रहने वाली सितारा श्रीवास्तव ने महापौर को बताया कि एक व्यक्ति ने उनके घर के बाहर सड़क और पार्क पर कब्जा कर रखा है। कई बार नगर निगम में शिकायत की, फिर भी कब्जा नहीं हटाया गया।

अवैध बोरिंग से हो रही दिक्कत

प्राग नारायण रोड स्थित धर्मनगर में रहने वाली चेतना ने बताया कि उनके घर के पीछे मारुति सुजुकी का शोरूम चलाने वाले अवैध बोरिंग कर गाडि़यां धुलते हैं, जिससे दुर्गध उठती है। महापौर ने जोनल अधिकारी को कार्रवाई के लिए कहा। कल्याणपुर के केशव विहार से आए लोगों ने बताया कि उनके घरों में पेयजल और सीवर का कनेक्शन नहीं है लेकिन फिर भी बिल भेजा जा रहा है। महापौर ने महाप्रबंधक जलकल को जांच करने को कहा। नगर निगम के दिवंगत सफाई कर्मचारी दिलीप की पत्नी ने गुहार लगाई कि 2016 में उनके पति की मृत्यु के बाद उनकी पेंशन और ग्रेच्युटी का भुगतान नहीं किया गया है। महापौर ने नगर आयुक्त को भुगतान कराने को कहा।