- अन्य प्रदेशों में कोविड 19 के बढ़ते केस के मद्देनजर जिला प्रशासन एक्शन मोड में

- बाहरी व्यक्ति के आने की जानकारी मिलते ही टीम करेगी पिन प्वाइंट टेस्टिंग

- अगले सात दिन बेहद चुनौतीपूर्ण माने जा रहे

LUCKNOW अगर आपके मोहल्ले में कोई व्यक्ति दूसरे प्रदेश या फिर जहां कोरोना संक्रमण फिर से तेजी पकड़ रहा है तो तत्काल इसकी जानकारी हमें दें.जिससे हमारी टीम मौके पर आकर पिन प्वाइंट टेस्टिंग कर सके। यह अपील जिला प्रशासन की ओर से राजधानीवासियों से की गई है। इस कदम को उठाने का मुख्य उद्देश्य कोविड 19 के केसेस पर समय रहते रोक लगाना है।

इसलिए उठाया कदम

दरअसल, इस समय केरल, मुंबई समेत अन्य प्रदेशों में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। इसे देखते हुए ही जिला प्रशासन एक्शन मोड में आ गया है। जिससे राजधानी में कोरोना के केस रफ्तार न पकड़ सकें।

यहां पर दें जानकारी

0522-4523000

0522-2610145

उक्त नंबर पर कॉल करके कोविड से जुड़ी कोई भी जानकारी शेयर की जा सकती है। उक्त नंबर कोविड कमांड कंट्रोल रूम लखनऊ के हैं।

हो रहा रैपिड टेस्ट

डीएम अभिषेक प्रकाश ने सोमवार को कोविड 19 के मद्देनजर बैठक की थी और निर्देश दिए थे कि बाहर से आने वाले व्यक्ति की सैंपलिंग की जाए, जिसके मद्देनजर हेल्थ विभाग ने सैंपलिंग का काम शुरू कर दिया है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ। एमके सिंह ने बताया कि मंगलवार सुबह से ही स्वास्थ्य विभाग की विभिन्न टीमें एयरपोर्ट, आगरा एक्सप्रेस-वे, सीतापुर रोड टोल प्लाजा, मोहनलालगंज टोल प्लाजा, आलमबाग, कैसरबाग व चारबाग बस स्टेशन एवं रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर यात्रियों की सैंपलिंग कर रही हैं। यात्रियों का रैपिड टेस्ट भी किया जा रहा है।

मास्क-फिजिकल डिस्टेंसिंग जरूरी

जिला प्रशासन की ओर से शहर के ऐसे प्वाइंट्स पर भी नजर रखी जा रही है, जहां पर भीड़ लगती है। डीएम की ओर से निर्देश दिए गए हैं कि मार्केट, मॉल्स, स्टेशंस इत्यादि पर फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाए साथ ही लोग मास्क जरूर कैरी करें।

राजधानी में कोविड केस (फरवरी)

दिनांक केस मिले

23

22 21

21 11

20 16

19 8

18 4

17 9

16 11

15 12

14 17

13 16

22 को केस बढ़े

इस महीने औसतन प्रतिदिन 15 के अंदर ही केस आए हैं, लेकिन 22 फरवरी को अचानक से केस में बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। जो डेटा जारी हुआ, उसमें राजधानी में कोरोना के 21 केस मिले। जो 20 फरवरी तक सर्वाधिक केस हैं। इन्हें देखते हुए ही जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है और लोगों को जागरुक करने की दिशा में कदम बढ़ा चुका है।

वर्जन

रेलवे स्टेशन-बस स्टैंड और एयरपोर्ट पर टारगेट सैंपलिंग करने के निर्देश दिए गए हैं साथ ही जनता से अपील है कि मास्क जरूर कैरी करें और फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

- अभिषेक प्रकाश, डीएम