- एलडीए प्रशासन की ओर से लिया गया निर्णय

- एक भी किश्त न देने वालों पर हो सकती बड़ी कार्रवाई

LUCKNOW

अगर आपने एलडीए का फ्लैट या भूखंड लिया है और आपने अभी तक एक या दो किश्त ही जमा की हैं तो आपकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इसकी वजह यह है कि एलडीए की ओर से ऐसे आवंटियों की लिस्ट तैयार करने का काम शुरू कर दिया गया है, जो समय से किश्त नहीं देते हैं। लोगों के समय से किश्त न देने के कारण एलडीए को राजस्व का नुकसान हो रहा है।

हर योजना में सर्वे

एलडीए प्रशासन की ओर से अपनी हर एक योजना में समय से किश्त न देने वाले आवंटियों को सामने लाने के लिए सर्वे कराया जा रहा है। इस सर्वे से साफ हो जाएगा कि कितने ऐसे आवंटी हैं, जिन्होंने लंबे समय से किश्त जमा नहीं की है। राजधानी में ऐसे लोगों की संख्या कहीं अधिक है।

पहले दी जाएगी नोटिस

किश्त न देने वाले आवंटियों को पहले नोटिस दी जाएगी और उन्हें प्राधिकरण कार्यालय बुलाया जाएगा। अगर आवंटी नहीं आता है तो उसकी मुश्किलें बढ़ेंगी। वहीं अगर कोई आवंटी किश्त न जमा करने का सटीक रीजन बताता है तो उसे राहत भी मिल सकती है। हालांकि इस संबंध में निर्णय कई बिंदुओं पर जांच पड़ताल के बाद ही लिया जाएगा। अगर चेतावनी दिए जाने के बाद भी आवंटी की ओर से पैसा जमा नहीं कराया जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। प्राधिकरण प्रशासन इसके लिए पूरी योजना तैयार कर चुका है।