- तीन रात व चार दिन के लिए प्रति व्यक्ति 17, 510 रुपये करने होंगे खर्च

LUCKNOW : कोरोना के चलते गर्मी की छुट्टियों में हिल स्टेशन का आनंद नहीं उठा पाने वाले टूरिस्ट के लिए भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) ने नए पैकेज लांच किए हैं। अब टूरिस्ट नैनीताल के सैर सपाटे के साथ ही रिसार्ट में रहकर अपना कामकाज कर सकते हैं। इसके लिए भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) ने नैनीताल जिले के मुक्तेश्वर और धानाचूली में वर्क फ्रॉम रिसार्ट प्रोजेक्ट लांच किया है। जिसमें पर्यटक अकेले या परिवार सहित नैनीताल में रहकर काम भी कर सकेंगे।

रिसार्ट की है डिमांड

कोरोना के कारण पिछले वर्ष मार्च से ही पर्यटन सेक्टर पर इसका प्रभाव पड़ने लगा। इन हालातों के बीच कई लोगों ने शहर के बाहर रहकर काम करने की इच्छा आईआरसीटीसी से जताई थी। होटलों में अब भी संक्रमण का खतरा है। ऐसे में रिसार्ट में रहना अधिक सुरक्षित लगा। जिसके बाद आईआरसीटीसी ने नैनीताल जिले की मुक्तेश्वर व धानाचूली की हसीन वादियों में समय बिताने के लिए वर्क फ्रॉम रिसार्ट को लांच किया। यहां पर्यटक तीन रात व चार दिन, पांच रात व छह दिन और सात रात व आठ दिन ठहरकर हिमालय की वादियों में सूर्यास्त जैसे मनोरम दृश्यों का आनंद उठा सकते हैं।

---------------

इन तिथियों पर मिलेगा पैकेज

- एक से 31 जुलाई

- एक से 12 और 18 से 29 अगस्त

- एक से 30 सितंबर के बीच की बुकिंग उपलब्ध है।

----

बुकिंग खर्च

रिसार्ट में ठहरने, खानपान सहित सभी सुविधाओं के लिए तीन लोगों के एक साथ बुकिंग कराने पर तीन रात व चार दिन के लिए प्रति व्यक्ति 17510 रुपये और दो लोगों के एक साथ बुकिंग कराने पर 24030 रुपये प्रति व्यक्ति का पैकेज उपलब्ध है। इसी तरह पांच रात व छह दिन के लिए तीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर प्रति व्यक्ति 22600 रुपये और दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर 30180 रुपये खर्च करने होंगे।

-------

यहां कराएं बुकिंग

वर्क फ्रॉम रिसार्ट की बुकिंग आईआरसीटीसी के गोमतीनगर पर्यटन भवन स्थित कार्यालय के अलावा संपर्क नंबर 8287930908 और 8287930912 पर की जा सकती है।